Move to Jagran APP

गुलदार को पकड़ने के लिए लगाया गया पिंजरा, फंस गया कुत्ता

इंदिरा नगर के आस पास रेलवे विभाग की भूमि में गुलदार और उसके शावक की आमद से लोग सहमे हुए हैं। वन विभाग ने पिंजरा तो लगाया, लेकिन उसमें कुत्ता फंस गया।

By BhanuEdited By: Published: Sat, 15 Dec 2018 12:54 PM (IST)Updated: Sat, 15 Dec 2018 08:43 PM (IST)
गुलदार को पकड़ने के लिए लगाया गया पिंजरा, फंस गया कुत्ता
गुलदार को पकड़ने के लिए लगाया गया पिंजरा, फंस गया कुत्ता

ऋषिकेश, जेएनएन। इंदिरा नगर के आस पास रेलवे विभाग की भूमि में गुलदार और उसके शावक की आमद से लोग सहमे हुए हैं। वहीं, गुलदार को पकड़ने में वन विभाग को सफलता नहीं मिल रही। विभाग ने पिंजरा तो लगाया, लेकिन उसमें कुत्ता फंस गया। 

loksabha election banner

पिछले काफी समय से ऋषिकेश और आसपास के क्षेत्र में गुलदार का आतंक है। रायवाला में गुलदार ने एक महिला को घायल कर दिया था। वहीं, मादा गुलदार के शावकों के साथ दिखाई देने से लोगों में दहशत बनी हुई है।  

वन विभाग रेंज कार्यालय ने रेलवे स्टेशन से आगे झाड़ में गुलदार पकड़ने के लिए पिंजरा तो लगाया, लेकिन इसमें गुलदार की बजाय एक कुत्ता फंस गया। यहां ऊंची झाड़ियों के बीच गुलदार गुम हो जाता है। इस पर महापौर ने जेसीबी लगाकर झाड़ियों का कटान शुरू कराया।

वन विभाग की ऋषिकेश रेंज के अंतर्गत टीएचडीसी विस्थापित कॉलोनी, इंदिरा नगर और रेलवे स्टेशन परिसर में पिछले कुछ समय से गुलदार और उसके शावक देखे गए हैं। चार दिन पूर्व वन विभाग की टीम ने रेलवे सिग्नल से आगे सोमेश्वर नगर के समीप गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाया था। इस पिंजरे के भीतर एक कुत्ता फंसा मिला। उसे मुक्त कर दिया गया। 

महापौर अनीता अनिता ममगाईं के साथ पार्षद जगत सिंह नेगी, राजेंद्र बिष्ट, शारदा ने रेलवे परिसर में गुलदार के क्षेत्र का मुआयना किया। यहां नगर निगम की जेसीबी लगाकर गुलदार की पनाहगाह झाड़ियों का कटान शुरू करवाया। 

गुलदार की दहशत को देखते हुए वन विभाग की सशस्त्र टीम नगर निगम की टीम के साथ मौके पर तैनात की गई है। जेसीबी के द्वारा अगले तीन दिन तक पूरे क्षेत्र की झाड़ियों का कटान किया जाएगा। वन बीट अधिकारी मंसाराम गौड़ ने बताया कि क्षेत्र में गश्त बढ़ाई गई है।

यह भी पढ़ें: घर के आंगन में खेल रहे बच्चे को गुलदार ने किया घायल

यह भी पढ़ें: आबादी क्षेत्र में शावकों के साथ दिखी मादा गुलदार, पकड़ने को लगाए पिंजरे

यह भी पढ़ें: जंगल में लकड़ी बीन रही महिला को गुलदार ने किया घायल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.