Move to Jagran APP

Coronavirus: बाहरी राज्यों से पहाड़ी क्षेत्रों में अपने गांव आ रहे लोगों का विरोध न करें, न फैलाएं अफवाह

पहाड़ अपने गांव में आ रहे किसी भी मजदूर छात्र या अन्य लोगों का विरोध न करें। साथ ही बाहर से आ रहे लोगों को लेकर गांव में किसी तरह की कोई अफवाह न फैलाएं।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Fri, 15 May 2020 12:34 PM (IST)Updated: Fri, 15 May 2020 12:34 PM (IST)
Coronavirus: बाहरी राज्यों से पहाड़ी क्षेत्रों में अपने गांव आ रहे लोगों का विरोध न करें, न फैलाएं अफवाह
Coronavirus: बाहरी राज्यों से पहाड़ी क्षेत्रों में अपने गांव आ रहे लोगों का विरोध न करें, न फैलाएं अफवाह

विकासनगर, जेएनएन। कोरोना संकटकाल में पहाड़ी क्षेत्रों में अपने गांव आ रहे किसी भी मजदूर, छात्र या अन्य लोगों का विरोध न करें। साथ ही बाहर से आ रहे लोगों को लेकर गांव में किसी तरह की कोई अफवाह न फैलाएं। ऐसे सभी लोगों को 14 दिन क्वारंटाइन में रखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोई भी शख्स गांव में पहुंचता हैं तो ये कहना है विकासनगर की राजस्व पुलिस का। 

loksabha election banner

दरअसल, इनदिनों कोरोना वायरस संक्रमण के चलते हुए लॉकडाउन से विभिन्न राज्यों में फंसे लोगों को अब उनके घर पहुंचाया जा रहा है। पहाड़ी क्षेत्रों के कई गांवों में लोग उनका विरोध कर रहे हैं और उनको लेकर तरह-तरह की बातें बना रहे हैं। इस माहौल को देखते हुए विकासनगर में साहिया राजस्व उपनिरीक्षक जय लाल शर्मा, राजस्व उपनिरीक्षक सुखदेव जिन्नाटा, राजस्व उपनिरीक्षक कमलेश शर्मा ने पत्रकारों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि अन्य प्रदेशों से आजकल मजदूर, छात्रों समेत अन्य लोग अपने गांवों की ओर आ रहे हैं। हमारा जौनसार क्षेत्र के सभी ग्रामीणों से निवेदन है कि उनका गांव पहुंचने पर विरोध न करें और न ही डर का माहौल बनाएं।

उनको 14 दिन क्वारंटाइन करने के लिए पंचायतघर, स्कूल या अन्य एकांत जगह पर रुकवाने में ग्रामीण हमारी मदद करें। उन्होंने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है, बाहर से आए सभी लोगों का नियमित रूप से बार-बार चेकअप भी करवाया जाएगा। किसी राजस्व पुलिस ने सख्त हिदायत देते हुए ये भी कहा कि कोई भी गांवों में अफवाह न फैलाए। उन्होंने बताया कि  आजकल हम गांव-गांव जाकर देख रहे हैं कि अधिकतर गांवों में बाहर से अपने घर आ रहे लोगों का विरोध हो रहा है और क्षेत्र में अफवाह फैलाने का कार्य किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: बंगलुरु से 1076 प्रवासियों को लेकर पहुंची श्रमिक स्पेशल, बसों से भेजा घर को Haridwar News  

राजस्व उपनिरीक्षकों का साफ कहना है कि बाहर से आने वाले जितने भी लोग हैं उनको परिवार से अलग रखा जाएगा। क्वारंटाइन अवधि पूरी होने के बाद ही वह अपने परिवार से मिल सकते हैं। अगर कोई भी व्यक्ति अपरिचित आपके गांव में आता है, तो उसकी सूचना भी हम तक पहुंचाइए। 

यह भी पढ़ें: Coronavirus: सूरत और राजस्थान से आए गढ़वाल के प्रवासियों को भेजा गृह जनपद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.