Move to Jagran APP

यहां जिलाधिकारी बच्चों को समझा गए तरक्की की गणित, जानिए

देहरादून के स्कूल में अचानक पहुंचे जिलाधिकारी ने बच्चों को तरक्की की गणित समझाई। इस दौरान बच्चे बेहद उत्साहित थे।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Fri, 18 Jan 2019 06:37 PM (IST)Updated: Fri, 18 Jan 2019 08:46 PM (IST)
यहां जिलाधिकारी बच्चों को समझा गए तरक्की की गणित, जानिए
यहां जिलाधिकारी बच्चों को समझा गए तरक्की की गणित, जानिए

देहरादून, जेएनएन। राजकीय प्राथमिक विद्यालय सीला चौकी भोगपुर के निरीक्षण करने पहुंचे जिलाधिकारी एसए मुरुगेशन बच्चों के सवाल-जवाब से संतुष्ट नजर आए। इसके बाद उन्होंने क्लास संभाल ली और आधे घंटे तक बच्चों को पढ़ाया। जिलाधिकारी ने बच्चों को तरक्की का गणित समझाते हुए कहा कि लगन और मेहनत जीवन में कभी बेकार नहीं जाती। इसका परिणाम बेहद सुखद मिलता है। इस दौरान उन्होंने छात्रों की हौसला आफजाई भी की। 

loksabha election banner

जिलाधिकारी मुरुगेशन डोईवाला क्षेत्र का आकस्मिक भ्रमण करने पहुंचे। इस दौरान रास्ते में प्राथमिक विद्यालय सीला चौकी दिखा तो वह स्कूल पहुंच गए। जिलाधिकारी को अचानक  स्कूल में देखकर सभी चौंक गए। जिलाधिकारी ने स्कूल के बारे में जानकारी ली। बच्चों को पता चला कि जिलाधिकारी उनके स्कूल में आए हैं तो वे बहुत उत्साहित हो गए। जिलाधिकारी भी सीधा कक्षा में पहुंचे और बच्चों से सवाल करने लगे। बच्चों ने भी जवाब देकर उनको खुश कर दिया। उसके बाद तो डीएम ने बच्चों को ब्लैकबोर्ड में गणित समझना शुरू कर दिया। उन्होंने गणित को बेहद सरल और रुचिकर बनाकर बच्चों को समझाया। जिलाधिकारी ने कहा कि बच्चों को पढ़ाना अच्छा लगा। स्कूल में सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद पाई गई।

स्कूल की प्रधानाध्यापिका मंजू सती ने बताया कि जिलाधिकारी को स्कूल के बारे में पूरी जानकारी दी गई। इस दौरान स्कूल की समस्याओं से भी अवगत कराया गया। इसके अलावा जिलाधिकारी ने आंगनवाड़ी केंद्र माजरीग्रांट, बीएलओ सेंटर आदि का भी निरीक्षण किया। 

सूर्याधार की धीमी प्रगति पर डीएम नाराज 

मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट सूर्याधार के निर्माण में धीमी प्रगति पर जिलाधिकारी ने सिंचाई विभाग के प्रति नाराजगी जाहिर की। इस दौरान सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता डीके सिंह को निर्देश दिए कि समय पर योजना को पूरा किया जाए। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही बर्दास्त नहीं की जाएगी। इस दौरान जिलाधिकारी ने अब तक हुए कार्य की जानकारी ली। जुलाई 2019 तक पूरी होने वाली इस येाजना में अभी काम ने रफ्तार नहीं पकड़ी है। ऐसे में तय समय में काम पूरा होना मुश्किल है। इस योजना से 19 गांवों को पेयजल एवं सिंचाई सुविधाएं मिलेगी साथ ही 77 हजार लीटर पानी का स्टोरेज किया जा सकेगा। 

यह भी पढ़ें: यहां अनूठी है मस्ती की पाठशाला, योग से सिखाते हैं कठिन प्रश्नों के हल

यह भी पढ़ें: महिलाएं कर रही गुलाब की खेती, हो रही लाखों में आमदनी 

यह भी पढ़ें: पक्षी बचाने के लिए इस युवक ने छोड़ा नौकरी का सुख, पढ़िए पूरी खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.