Move to Jagran APP

प्रचार कार्यक्रमों की समय से लें अनुमति, सुबह छह से रात्रि 10 बजे तक ही लाउडस्पीकर से प्रचार

जिला निर्वाचन अधिकारी एसए मुरूगेशन ने राजनीतिक दलों से स्टार प्रचारक वीवीआइपी के कार्यक्रम और हेलीकॉप्टर की अनुमति समय से लेने को कहा।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sun, 24 Mar 2019 12:16 PM (IST)Updated: Sun, 24 Mar 2019 08:12 PM (IST)
प्रचार कार्यक्रमों की समय से लें अनुमति, सुबह छह से रात्रि 10 बजे तक ही लाउडस्पीकर से प्रचार
प्रचार कार्यक्रमों की समय से लें अनुमति, सुबह छह से रात्रि 10 बजे तक ही लाउडस्पीकर से प्रचार

देहरादून, जेएनएन। जिला निर्वाचन अधिकारी एसए मुरूगेशन ने राजनीतिक दलों से स्टार प्रचारक, वीवीआइपी के कार्यक्रम और हेलीकॉप्टर की अनुमति समय से लेने को कहा। इसके अलावा प्रत्याशी लाउडस्पीकर से सुबह छह से रात्रि 10 बजे तक ही प्रचार कर सकेंगे। देर रात तक लाउडस्पीकर और डीजे बजाकर प्रचार करना आचार संहिता का उल्लंघन माना जाएगा।

loksabha election banner

टिहरी लोकसभा सामान्य निर्वाचन को लेकर जिलाधिकारी-जिला निर्वाचन अधिकारी मुरूगेशन ने राजनीतिक दलों, एआरओ और नोडल अधिकारियों की बैठक ली। कहा कि चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न कराने में सभी का सहयोग जरूरी है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि राजनीतिक दल प्रचार के लिए जनसभाओं, वाहनों, लाउडस्पीकरों समेत विभिन्न अनुमतियों को समय से जारी कराएं। अधिकारियों के चुनावी व्यस्तता के चलते इस कार्य में सहयोग दें। बड़े कार्यक्रमों, हेलीकाप्टर, स्टार प्रचारकों व वीवीआइपी कार्यक्रमों की अनुमति आरओ स्तर से और सामान्य प्रचार संसाधनों की अनुमति एआरओ स्तर से प्रदान की जाएगी। इस अवसर पर राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को जोनल, सेक्टर, एआरओ की सूची भी दी गई। प्रचार सामग्री को लगवाने के लिए संबंधित क्षेत्र के एआरओ से अनुमति अवश्य ली जाए। ऐसा न करने पर स्थानीय निकाय द्वारा बिना अनुमति के लगाई गई प्रचार सामग्रियां हटाने की कार्रवाई की जाएगी। बैठक में एसएसपी निवेदिता कुकरेती, सीडीओ जीएस रावत, एडीएम बीर सिंह बुदियाल, रामजीशरण शर्मा, सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक रोहिला अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

हर पोलिंग पार्टी के बैग में होंगे 40 सामान

लोकसभा चुनाव में मतदान को जाने वाली हर पोलिंग पार्टी के पास 40 चुनाव सामग्री से भरा बैग रहेगा। यह बैग पीठासीन अधिकारी रवानगी से पहले लेंगे। वापसी में सामग्री उपयोग करने के बाद इसका विवरण निर्वाचन विभाग को देना होगा। सोमवार से यह बैग तैयार किए जाएंगे। जनपद में करीब 18 सौ पोलिंग बूथ हैं। इन बूथों पर चुनाव संचालन के लिए करीब पांच हजार से ज्यादा कार्मिक तैनात रहेंगे। हर पोलिंग बूथ पर चुनाव संपन्न कराने के लिए पोलिंग पार्टियों को चुनाव सामग्री भी आयोग की तरफ से उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए 40 चुनाव सामग्री की लिस्ट तैयार हो गई है।

पुलिस का प्रशिक्षण आज

लोकसभा चुनाव में पोस्टल बैलेट को लेकर पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों की ट्रेनिंग रविवार को होगी। इस दौरान पोस्टल बैलेट के माध्यम से मतदान करने की जानकारी दी जाएगी। यह प्रशिक्षण मास्टर ट्रेनरों द्वारा महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: आज भी सड़क से नहीं जुड़ा प्रथम विश्व युद्ध के नायक शहीद गबर सिंह का गांव

यह भी पढ़ें: पुल के इंतजार में बीत गए पांच साल, आखिर कब होगा उद्धार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.