देहरादून। राजकीय कर्मचारी घोषित करने व मानदेय बढ़ाने समेत विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलन कर रही आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के लिए अच्छी खबर है। मुख्यमंत्री हरीश रावत ने आंगनबाड़ी कार्यत्रियों को दीपावली में बोनस देने के निर्देश दिए हैं।
बीजापुर गेस्ट हाउस में मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को दीपावली पर विशेष बोनस दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में निष्ठापूर्वक काम करने वालों का सरकार सम्मान करती है। उन्हें प्रोत्साहित किया जाना जरूरी है। हमने उनके लिए एक रिवाल्विंग फंड बनाया है, जबकि उनकी सामाजिक सुरक्षा पर भी हमारा फोकस है।
मुख्यमंत्री श्री रावत ने बताया कि प्रदेश में उत्पादित सेब व अन्य फलों को मार्केट उपलब्ध करवाना हमारी प्राथमिकता है। इसी क्रम में कृषि व उद्यान मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत को दिल्ली, लखनऊ व मुम्बई में उत्तराखंड के सेब व अन्य फलों की प्रदर्शनी आयोजित करने का आग्रह किया है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले एक वर्ष में हमने ग्रामीण आर्थिकी को मजबूत करने के लिए न केवल निर्णय लिए हैं, बल्कि इस दिशा में ठोस काम भी किया गया है। हम अपने ग्रामीण पारम्परिक उत्पादों को प्रोत्साहित करने व इन्हें मार्केट उपलब्ध करवाने की कोशिश कर रहे हैं।
इन्हीं प्रयासों का परिणाम है कि प्रदेश में मंडुवे के रकबे में बढ़ोतरी हुई है। राज्य में बाहर के बहुत से लोगों ने निवेश की इच्छा जताई है, लेकिन हम हिटो पहाड़ के माध्यम से प्रवासी उत्तराखंडियों को राज्य में निवेश के लिए प्रेरित करना चाहते हैं।

पढ़ें-सीएम के कार्यक्रम में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का हंगामा

Posted By: Bhanu

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस