Move to Jagran APP

मकान अपने नाम न करने पर पत्नी को दिया तीन तलाक

मकान नाम न करने पर एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया। साथ ही जमीन के कागजात बताकर तलाक के शपथ पत्र पर भी हस्ताक्षर करवा लिए।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 23 May 2020 01:09 PM (IST)Updated: Sat, 23 May 2020 01:09 PM (IST)
मकान अपने नाम न करने पर पत्नी को दिया तीन तलाक
मकान अपने नाम न करने पर पत्नी को दिया तीन तलाक

देहरादून, जेएनएन। मकान नाम न करने पर एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया। साथ ही जमीन के कागजात बताकर तलाक के शपथ पत्र पर भी हस्ताक्षर करवा लिए। महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित पति समेत सास व ननद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

loksabha election banner

देहरादून के रायपुर थाने के एसओ अमरजीत सिंह रावत के अनुसार एक महिला ने शिकायत दर्ज करवाई कि उसका निकाह रायपुर निवासी सलीम अहमद से 27 जनवरी 2013 को हुआ था। निकाह के बाद से उसका पति, सास व ननद दहेज के लिए प्रताड़ित और मारपीट करने लगे। महिला के माता-पिता ने कारगी में उसके नाम पर एक मकान बनवा दिया। जिसके बाद आरोपित सलीम महिला पर लगातार दबाव बना रहा था कि मकान उसके नाम पर करे। महिला ने मना किया तो आरोपित उसे 20 मार्च को यह कहकर कचहरी ले गया कि वह जमीन खरीद रहा है। जमीन के कागजात बताकर आरोपित ने तलाक के शपथ पत्र पर महिला के हस्ताक्षर करवा लिए। जिसके बाद महिला को उसके मायके छोड़ आया और फिर 27 मार्च को महिला को तीन तलाक दे दिया।

बिना अनुमति बैठक करवाने पर वेडिंग प्वाइंट मालिक गिरफ्तार

बिना अनुमति शराब कारोबारियों की बैठक कराने पर नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस ने वेडिंग प्वाइंट मालिक को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, बाद में उसे थाने से ही निजी मुचलके पर छोड़ दिया गया। एसओ दिलबर सिंह नेगी ने बताया, पुलिस को सूचना मिली थी कि बद्रीपुर क्षेत्र में नाइन पॉम वेडिंग प्वाइंट में कुछ शराब कारोबारी बैठक कर रहे हैं। पुलिस तुरंत वेडिंग प्वाइंट पहुंची। वहां 30 से 35 लोग मौजूद थे। पुलिस ने वेडिंग प्वाइंट मालिक विधुर सिकंद निवासी बद्रीपुर से बैठक कराने की अनुमति पत्र दिखाने को कहा। अनुमति पत्र न दिखा पाने पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। इसके अलावा मोहित, वालिया, हरीश सिंह व मोहित जायसवाल के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया है।

दुकानें खोलने पर तीन गिरफ्तार

प्रतिबंधित समय में मीट की दुकान खोलने और ठेली लगाने पर पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया। रायपुर थाने के एसओ अमरजीत सिंह रावत ने बताया कि रईस अहमद निवासी पंचपुरी ने प्रतिबंधित समय में एमडीडीए पुल पर मीट की दुकान खोल रखी थी। इसी तरह जोगीवाला चौकी इंचार्ज प्रवीन पुंडीर ने बताया कि रात साढ़े आठ बजे चेकिंग के दौरान मोहकमपुर फ्लाईओवर के नीचे दीपक कुमार निवासी मोहकमपुर जोगीवाला और विपिन रावत निवासी राजेश्वरीपुरम मोहकमपुर जोगीवाला ठेली पर सब्जी बेचते मिले।

यह भी पढ़ें: दहेज की मांग नहीं हुई पूरी, तो पत्नी को तीन तलाक दे पत्नी को घर से निकाला

हुड़दंग करने पर पांच धरे

वसंत विहार थाना पुलिस ने हरवंशवाला पुरानी लाइन क्षेत्र में हुड़दंग करने पर पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। एसओ नत्थीलाल उनियाल ने बताया, सूचना मिली थी कि क्षेत्र में कुछ लोग हंगामा कर रहे हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने तुषार निवासी कांवली रोड, पंकज निवासी कांवली रोड, रोहन, विपिन और संजय निवासीगण हरवंशवाला पर लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर केस दर्ज किया है। 

यह भी पढ़ें: हरिद्वार जिले में एक ही दिन में तीन तलाक के तीन मामले


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.