देहरादून, जेएनएन। तृतीय खेल महाकुंभ की जिला स्तरीय महिला 21-25 आयु वर्ग एथलेटिक्स प्रतियोगिता में सहसपुर की कीर्ति सिंह ने 400 और 100 मीटर दौड़ में प्रथम स्थान हासिल कर स्वर्ण कब्जाया। अंडर-17 बास्केटबॉल के बालक वर्ग में परेड ग्राउंड क्लब, केवि आइटीबीपी, पीवाइडीए और डीएवी क्लब ने अंतिम चार में प्रवेश किया।  वहीं, खो-खो में रायपुर को खिताबी जीत मिली है। 

परेड ग्राउंड खेल परिसर के एथलेटिक्स ट्रैक पर मंगलवार को महिला 21-25 आयु वर्ग की एथलेटिक्स प्रतियोगिता में 1500 मी. दौड़ में रायपुर की रेणुका शर्मा ने स्वर्ण कब्जाया। लंबी कूद और गोला फेंक स्पर्धा में रायपुर की नाजिया ने स्वर्ण पदक जीता। 

दिव्यांश और ईशान फाइनल में 

बहुद्देश्यीय क्रीड़ा हॉल में खेली जा रही टेबल टेनिस प्रतियोगिता के अंडर-12 बालक वर्ग में दिव्यांश और ईशान बिष्ट ने अपने-अपने मैच जीतकर फाइनल में प्रवेश किया। अंडर-14 वर्ग में विख्यात बलोदी व देवाश चौहान, बालिका वर्ग में विदुषी धनाई और अंकिता रावत और बालिका अंडर-17 वर्ग में आस्था बिष्ट और चंद्रिका चंदोला ने खिताबी दौर में जगह बनाई। 

परेड ग्राउंड बॉस्केटबॉल के सेमीफाइनल में 

बास्केटबॉल कोर्ट में अंडर-17 वर्ग के क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेले गए। बालक वर्ग में परेड ग्राउंड क्लब ने गनर्स क्लब को 24-14, केवि आइटीबीपी ने गैंगस्टर क्लब को 40-33, पीवाइडीएस ने जसवंत मॉडर्न स्कूल को 16-11 और डीएवी क्लब ने जसवंत क्लब को 32-29 से हराकर अंतिम चार में प्रवेश किया।

यह भी पढ़ें: एथलेटिक्स प्रतियोगिता: 800 मीटर में आयुष और खुशी ने मारी बाजी, पढ़िए पूरी खबर 

बालिका वर्ग में परेड ग्राउंड क्लब ने जसवंत मॉडर्न स्कूल को 16-13, एपीएस बीरपुर ने पीवाईडीएस को 20-12, सेंट मैरी स्कूल ने सोशल बलूनी पब्लिक स्कूल को 21-16 और केवि आइटीबीपी ने सोशल क्लब को 22-16 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

यह भी पढ़ें: शिवालिक और केवि स्पोर्टिंग के बीच मैच ड्रा, जिप्सी यंग्स ने जीता मुकाबला Dehradun News

खो-खो में रायपुर की खिताबी जीत 

पवेलियन मैदान में महिला 21-25 वर्ग का खो-खो फाइनल मुकाबला खेला गया। फाइनल में रायपुर ने रायपुर ग्रामीण को 8-1 से हराकर खिताब जीता। सहसपुर को तीसरा स्थान मिला।

यह भी पढ़ें: कबड्डी में सहसपुर और वॉलीबॉल में रायपुर ने जीता खिताब Dehradun News

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस