जागरण संवाददाता, व‍िकासनगर: सरकार की ओर से अवैध खनन पर कड़ी कार्रवाई के क्रम में ज‍िला प्रशासन की ओर से व‍िकासनगर में छापेमारी अभ‍ियान चलाया गया। ज‍िसमें प्रशासन की टीम ने तीन डंपर सीज क‍िए।

जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार ने समस्त उपजिलाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में अवैध खनन, भंडारण एवं अवैध परिवहन की सूचनाओं पर नियमित छापेमारी करते हुए कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इसी क्रम में उपजिलाधिकारी विकासनगर विनोद कुमार के नेतृत्व में टीम द्वारा रव‍िवार रात विकासनगर के आस-पास अवैध खनन के परिवहन के लिए चलाये गए अभियान के दौरान तीन डंपर अवैध खनन परिवहन एवं क्षमता से अधिक सामग्री लदे हुए पाए गए। टीम ने तीनों वाहनों को सीज कर दिया है। जिन पर करीब डेढ़ लाख रुपये से अधिक धनराशि की चालन की कार्रवाई की गई है। जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार ने कहा क‍ि अवैध खनन, परिवहन, भंडारण पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसके लिए सभी उप जिलाधिकारियों एवं संबधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं। इस मौके पर जिला खनन अधिकारी वीरेंद्र सिंह, तहसीलदार विकासनगर आद‍ि थे।

मेले को सकुशल संपन्न कराने को मांगा सहयोग

हरिद्वार: फेरूपुर चौकी इंचार्ज समीप पांडे ने क्षेत्र में स्थित होटल व ढाबों के मालिकों के साथ बैठक कर कांवड़ मेले के संबंध में जारी दिशा-निर्देशों से अवगत कराया। साथ ही मेला सकुशल संपन्न कराने में सहयोग करने की अपील की। चौकी इंचार्ज ने होटल, ढाबा मालिकों को होटल व ढाबे के बाहर होटल के नाम के साथ प्रोप्राइटर का नाम लिखवाने, रेटलिस्ट लगाने, सीसीटीवी कैमरे लगवाने, मांस, मछली, अंडा आदि पूर्ण रूप से वर्जित करने, अग्निशमन उपकरण लगाने, कांवड़ यात्रियों के साथ शालीनता का व्यवहार करने एवं उच्च अधिकारियों के दिए आदेश-निर्देश का कड़ाई से पालन करने की सलाह दी।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand News : शराब की बोतल पर 10 रुपये ज्‍यादा लेना पड़ा महंगा, अब भरना होगा 27 लाख का हर्जाना

Edited By: Sumit Kumar