Move to Jagran APP

Dehradun Crime: लापरवाही पर प्रभारी निरीक्षक कनखल पर गिरी गाज, जानिए पूरा मामला

कनखल थाना क्षेत्र में हुई लूट की घटना का पर्दाफाश न कर पाने अवैध शराब और सट्टेबाजों पर कार्रवाई न करने के मामले में प्रभारी निरीक्षक कनखल पर गाज गिरी है। डीआइजी गढ़वाल रेंज नीरू गर्ग ने प्रभारी निरीक्षक शंकर बिष्ट का तबादला उत्तरकाशी जिले में कर दिया है।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2021 12:50 PM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2021 12:50 PM (IST)
Dehradun Crime: लापरवाही पर प्रभारी निरीक्षक कनखल पर गिरी गाज, जानिए पूरा मामला
Dehradun Crime: लापरवाही पर प्रभारी निरीक्षक कनखल पर गिरी गाज।

जागरण संवाददाता, देहरादून। सितंबर 2020 में हरिद्वार के कनखल थाना क्षेत्र में हुई लूट की घटना का पर्दाफाश न कर पाने, अवैध शराब और सट्टेबाजों पर कार्रवाई न करने के मामले में प्रभारी निरीक्षक कनखल पर गाज गिरी है। डीआइजी गढ़वाल रेंज नीरू गर्ग ने प्रभारी निरीक्षक शंकर बिष्ट का तबादला उत्तरकाशी जिले में कर दिया है। 

prime article banner

दरअसल, 13 सितंबर 2020 को कनखल थाना क्षेत्र में बदमाशों ने शराब कारोबारी को गोली मारकर 22 लाख रुपये लूट लिए थे। कनखल पुलिस इस घटना का अनावरण करने में विफल रही। घटना का पर्दाफाश तब हुआ जब 25 दिसंबर को सिताबपुर, कोटद्वार निवासी व्यापारी प्रमोद कुमार के घर पर डकैती पड़ी, और पुलिस ने बदमाशों को गिरफ्तार किया। 

शराब बिक्री व सट्टे की सूचना पर करवाई थी जांच

डीआइजी नीरू गर्ग ने बताया कि कुछ समय से थाना कनखल क्षेत्र में अवैध शराब की बिक्री व सट्टे की शिकायत मिल रही थी। इसकी गोपनीय जांच करवाई गई, जिसमें यह बात सामने आई कि थाना क्षेत्र में सट्टा व अवैध शराब जोरों पर चल रही है, लेकिन पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। सट्टेबाजों और अवैध शराब बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई न करने पर इंस्पेक्ट रका तबादला किया गया है। वहीं, डीआइजी ने एसएसपी हरिद्वार को इन सभी मामलों में जांच के आदेश दिए हैं। 

गोवंश संरक्षण स्क्वाड का पुनर्गठन, मुकेश बने प्रभारी

डीआइजी गढ़वाल रेंज ने परिक्षेत्र स्तर पर गठित गोवंश संरक्षण स्क्वाड का पुनर्गठन कर इंस्पेक्टर मुकेश सिंह चौहान को प्रभारी नियुक्त किया है। स्क्वाडका कार्यक्षेत्र गढ़वाल परिक्षेत्र होगा। स्क्वाड में दो एसआइ, एक हेड कांस्टेबल एलआइयू व छह कांस्टेबल नियुक्त किए गए हैं। डीआइजी ने निर्देशित किया है कि स्क्वाड उत्तराखंड गोवंश संरक्षण अधिनियम व पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के प्रविधान के तहत कार्रवाई करेगा। परिक्षेत्र के जनपदों में सूची तैयार कर अवैध रूप से चल रहे स्लाटर हाउसों व गोवंश तस्करी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि गोवंश संरक्षण स्क्वाड के कार्यों की पाक्षिक समीक्षा एसएसपी हरिद्वार करेंगे। इसके बाद मासिक समीक्षा डीआइजी स्तर पर होगी। मासिक समीक्षा की आख्या पुलिस मुख्यालय को प्रेषित की जाएगी। डीआइजी नीरू गर्ग ने निर्देशित किया कि अवैध तौर पर उत्तराखंड से बाहर व उत्तराखंड लाए जाने वाले गोवंश पर कड़ी नजर रखें। सूचना मिलने पर तुरंत कार्रवाई की जाए।

यह भी पढ़ें- Dehradun Crime: निवेश के नाम पर डिस्ट्रीब्यूटर को लगाया पांच लाख से ज्यादा का चूना, ऐसे लिया झांसे में


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.