Move to Jagran APP

तीर्थनगरी के सबसे बड़े उत्सव हृषिकेश वसंतोत्सव में होगी ढोल-दमाऊ प्रतियोगिता

हृषिकेश वसंतोत्सव के लिए पूरे शहर को शानदार ढंग से सजाया जाएगा। वसंतोत्सव में पहली बार पहाड़ के सुप्रसिद्ध वाद्य ढोल-दमाऊ की प्रतियोगिता भी आयोजित की जाएगी।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sun, 19 Jan 2020 03:11 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jan 2020 03:11 PM (IST)
तीर्थनगरी के सबसे बड़े उत्सव हृषिकेश वसंतोत्सव में होगी ढोल-दमाऊ प्रतियोगिता
तीर्थनगरी के सबसे बड़े उत्सव हृषिकेश वसंतोत्सव में होगी ढोल-दमाऊ प्रतियोगिता

ऋषिकेश, जेएनएन। 26 जनवरी से शुरू हो रहे तीर्थनगरी के सबसे बड़े उत्सव हृषिकेश वसंतोत्सव के लिए पूरे शहर को शानदार ढंग से सजाया जाएगा। वसंतोत्सव में पहली बार पहाड़ के सुप्रसिद्ध वाद्य ढोल-दमाऊ की प्रतियोगिता भी आयोजित की जाएगी।

prime article banner

शनिवार को श्री भरत मंदिर परिसर में वसंतोत्सव को लेकर बैठक का आयोजन किया गया। मेला अध्यक्ष एवं महापौर अनीता ममगाईं व संयोजक हर्षवर्धन शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में वसंतोत्सव के तहत होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा पर चर्चा की गई। मेला सचिव विनय उनियाल ने बताया कि 26 जनवरी को वसंत उत्सव का उद्घाटन झंड चौक पर ध्वजारोहण के साथ किया जाएगा। इसी दिन संस्कृत विद्यालय के छात्रों के कार्यक्रम और शाम को समन्वय संस्था की ओर से एक शाम शहीदों के नाम आयोजित की जाएगी। 

27 जनवरी को स्व. राम बाबू गोयल की स्मृति में साइकिल दौड़ का आयोजन किया जाएगा। दिन में महिलाओं के कार्यक्रम, विद्यालयी छात्र-छात्राओं की कला प्रतियोगिता, दोपहर में ढोल दमाऊ की प्रतियोगिता व सायं को आंचलिक कवि सम्मेलन आयोजित होगा। 

28 जनवरी को वरिष्ठ नागरिकों की दौड़ और विद्यालयी छात्र-छात्राओं के कार्यक्रम व मटकी फोड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। शाम को स्पार्क द मेलोडी मेकर बैंड ग्रेटर नोएडा की प्रस्तुति होगी। 

29 जनवरी को हृषिकेश नारायण श्री भरत भगवान की शोभायात्रा निकाली जाएगी। दोपहर में बेबी शो का आयोजन और शाम को उत्तराखंडी सांस्कृतिक संध्या की प्रस्तुति संस्कृत विभाग की ओर से आयोजित होगी। 

30 जनवरी को दंगल प्रतियोगिता, अखिल भारतीय कवि सम्मेलन आयोजित होगा। वहीं 31 जनवरी को दंगल प्रतियोगिता के समापन के साथ वसंतोत्सव का समापन किया जाएगा। इस अवसर पर ऋषिकेश के मेन बाजार, लाजपत राय मार्ग, हरिद्वार रोड, घाट रोड, मुखर्जी मार्ग बाजार में सजावट करने का निर्णय भी लिया गया। सजावट के लिए व्यापारियों को पुरस्कृत किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का संदेश देगी जौनसारी एलबम Dehradun News

बैठक में मेला सह संयोजक दीप शर्मा, सचिव विनय उनियाल, कोषाध्यक्ष मेजर गोविन्द सिंह रावत, उपाध्यक्ष जयेन्द्र रमोला, उपाध्यक्ष चेतन शर्मा, मीडिया प्रभारी रवि शास्त्री, वंशीधर पोखरियाल, मदनमोहन शर्मा, कमला प्रसाद भट्ट, प्यारेलाल जुगरान, राकेश मियां, राम कृपाल गौतम, गोविंद सिंह रावत, ललित मोहन मिश्रा, चेतन शर्मा, विपिन पंत, जितेंद्र बिष्ट, शांति प्रशात भट्ट, जबर सिंह रौतेला, जयप्रकाश ठेकेदार, रंजन अंथवाल आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: ग्रैंड फिनाले में सुबोध मिस्टर और मोनाल बनीं मिस यूके-2020


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.