Move to Jagran APP

नोटबंदी से आतंक पर अंकुश लगेगा: उप सेना प्रमुख

भारतीय सेना के उप प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल एनपीएस हीरा ने कहा कि 500 व 1000 रुपये के पुराने नोट बंद हो गए हैं। इससे आतंक पर अंकुश लगेगा।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sun, 11 Dec 2016 11:29 AM (IST)Updated: Sun, 11 Dec 2016 11:31 AM (IST)
नोटबंदी से आतंक पर अंकुश लगेगा: उप सेना प्रमुख

देहरादून, [जेएनएन]: भारतीय सेना के उप प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल एनपीएस हीरा ने मिलिटेंट (आतंकवादी) हमलों की पूर्व सूचना मिलने को मुश्किल काम बताया। हालांकि, उन्होंने कहा कि इंटेलीजेंस से मिलने वाली हर सूचना को गंभीरता से लिया जाता है और मिलिटेंट हमलों का जल्द मुहंतोड़ जवाब दिया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि नोटबंदी के बाद आतंक पर अंकुश लगेगा। भारतीय सैन्य अकादमी (आइएमए) की पासिंग आउट परेड में बतौर रिव्यूइंग ऑफिसर शामिल हुए उप सेना प्रमुख ने पत्रकारों से बातचीत में यह बात कही।

उप सेना प्रमुख ले. जनरल हीरा ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान की बौखलाहट इस तरह के हमलों में नजर आ रही है। मिलिटेंट अक्सर सैन्य व उनके परिवार के ठिकानों को निशाना बनाने की ताक में रहते हैं। प्रयास यही होता है कि इंटेलीजेंस से सटीक सूचनाएं मिल सके। एक सवाल के जवाब में उप सेना प्रमुख ने यह भी कहा कि नोटबंदी के बाद आतंक पर अंकुश लगेगा।

loksabha election banner

पढ़ें:-आइएमए देहरादून में 401 कैडेट्स भारतीय सेना में हुए शामिल
आतंकियों को ऑपरेट करने के लिए बड़े पैमाने पर जाली करेंसी का इस्तेमाल किया जाता है। अब न सिर्फ 500 व 1000 रुपये के पुराने नोट बंद हो गए हैं, बल्कि करेंसी के मुक्त निर्गमन पर भी अंकुश लगा है। इसके बिना आतंक की आधी ताकत वैसे ही समाप्त हो जाएगी।

पढ़ें:-भारत-अमरीकी सैन्य अभ्यास: जमीनी जंग के बहाने सैनिकों की शारीरिक परीक्षा
इसके साथ ही उन्होंने पीओपी के बाद नव सैन्य अधिकारी बने जांबाजों को रक्षा क्षेत्र की बढ़ती चुनौतियों के लिए भी तैयार रहने को कहा। उन्होंने कहा कि नए सेनाधिकारियों को साइबर व स्पेस हमलों के लिहाज से भी खुद को अपडेट करना होगा। साथ ही खुशी व्यक्त की की आज के ऑफिसर तकनीक के मामले में पहले से ही अधिक दक्ष हैं।

PICS: भारतीय-अमेरिकी जांबाजों ने युद्ध क्षमता का दिया परिचय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.