Move to Jagran APP

युवती के साथ हुए दुष्कर्म पर दोषियों को फांसी देने की मांग, प्रशासन के माध्यम से राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

उत्तर प्रदेश के हाथरस में युवती के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म पर दून में उत्तराखंड वाल्मीकि समाज कल्याण समिति ने आक्रोश जताते हुए दोषियों को फांसी देने की मांग की है। इस बाबत समिति ने प्रशासन के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Wed, 23 Sep 2020 02:10 PM (IST)Updated: Wed, 23 Sep 2020 02:10 PM (IST)
युवती के साथ हुए दुष्कर्म पर दोषियों को फांसी देने की मांग, प्रशासन के माध्यम से राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन
उत्तराखंड वाल्मीकि समाज कल्याण समिति ने दोषियों को फांसी देने की मांग की है।

देहरादून, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के हाथरस में युवती के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म पर दून में उत्तराखंड वाल्मीकि समाज कल्याण समिति ने आक्रोश जताते हुए दोषियों को फांसी देने की मांग की है। इस बाबत समिति ने प्रशासन के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा है।

loksabha election banner

समिति के सदस्य मंगलवार को जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे। वहां दिए गए ज्ञापन में समिति ने कहा है कि 17 सितंबर को हाथरस के एक गांव में कुछ युवकों ने युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने के बाद उसे जान से मारने की कोशिश की। उसके शरीर को नुकसान भी पहुंचाया गया। इस मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने के साथ ही दोषियों को फांसी की सजा दी जाए। साथ ही पीड़िता का अच्छे अस्पताल में इलाज कराया जाए और उसके परिवार को सुरक्षा प्रदान कर उचित मुआवजा दिया जाए। समिति की अध्यक्ष बबीता सहोत्र ने कहा कि इस मामले में एक व्यक्ति गिरफ्तार हुआ है, जबकि अन्य फरार हैं। 

आरआइ के खिलाफ होगी विजिलेंस जांच

सवा साल पहले वसंत विहार में हुई 1.38 करोड़ की डकैती के मामले में परिवहन विभाग के संभागीय निरीक्षक (आरआइ) आलोक कुमार पर पुलिस का शिकंजा एक बार फिर कसने लगा है। डीआइजी अरुण मोहन जोशी ने इस मामले में आरआइ के खिलाफ विजिलेंस से आय से अधिक संपत्ति की जांच कराने की संस्तुति करते हुए मंगलवार को पुलिस मुख्यालय को पत्र भेज दिया है।

आरआइ के वसंत विहार के विजय पार्क स्थित मकान पर 26 मई 2019 की रात आधा दर्जन डकैतों ने धावा बोला था। आरआइ ने उस समय इस वारदात की जानकारी न तो पुलिस को दी और न अपने महकमे को ही भनक लगने दी। घटना से पर्दा तब उठा, जब अक्टूबर 2019 में अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी के संचालक आरपी ईश्वरन के घर पड़ी डकैती के आरोपित बदमाश पकड़े गए।

यह भी पढ़ें: नाबालिग से दुष्कर्म और गर्भपात कराने की कोशिश के मामले में दो लोग गिरफ्तार

बदमाशों ने बताया कि इस घटना से पहले उन्होंने वसंत विहार में भी डाका डाला था, जहां उन्हें 1.38 करोड़ का माल मिला। यह सुनकर पुलिस सन्न रह गई और बदमाशों को लेकर घटनास्थल पर पहुंची। तब जाकर आरआइ ने वारदात का होना स्वीकार किया, लेकिन तब भी वह इस मामले की तहरीर देने से बचते रहे। बाद में आरआइ की पत्नी रमा सिंघल की ओर से तहरीर दी गई, लेकिन उसमें 10 लाख की नकदी और 15 लाख की ज्वेलरी लूटे जाने की बात कही गई। बदमाशों के बयान के आधार पर डीआइजी ने इस मामले में आय से अधिक संपत्ति रखने की रिपोर्ट तैयार की है।

यह भी पढ़ें: प्रेमी की इस बात से आपा खो बैठी युवती, उसपर उड़ेल दिया खौलता हुआ तेल; मौके से हुई फरार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.