देहरादून, जेएनएन। केंद्रीय विद्यालय संगठन की राष्ट्रीय सुब्रतो कप अंडर-17 फुटबाल प्रतियोगिता में देहरादून, जबलपुर, गुरु ग्राम व हैदराबाद ने जीत से आगाज किया।

प्रतियोगिता में अंडर-17 व अंडर-14 आयु वर्ग के मुकाबले खेले गए। केवि एफआरआइ में अंडर-17 आयु वर्ग में पहला मुकाबला जबलपुर व कोलकाता संभाग के बीच खेला गया। इसमें जबलपुर ने 1-0 से जीत दर्ज की। जबलपुर के लिए विनय गुरुंग ने 54वें मिनट में गोल दागा। 

दूसरा मैच आगरा व रायपुर के बीच खेला गया। जो कि गोलरहित ड्रॉ रहा। गुरु ग्राम व एर्नाकुलम के बीच खेले गए तीसरे मैच में गुरु ग्राम ने एर्नाकुलम को 2-0 से हराया। गुरु ग्राम के लिए अनमोल ठाकुर ने 20वें और नितेश ने 45वें मिनट में गोल किए। 

चौथे मैच में हैदराबाद ने चेन्नई को 1-0 से हराया। हैदराबाद के लिए करन सिंह ने 31वें मिनट में गोल किया। भोपाल व पटना के बीच खेला गया मैच 1-1 से ड्रॉ रहा। इसके बाद छठा मुकाबला देहरादून और मुंबई संभाग के बीच खेला गया। इसमें देहरादून ने मुंबई को 3-0 से करारी शिकस्त देकर जीत से आगाज किया। देहरादून संभाग के लिए अभिषेक नेगी ने पहले व 13वें मिनट और हर्ष जीना ने 25वें मिनट में गोल दागा। 

इससे पहले मुख्य अतिथि महानिदेशक आइसीएफआरई डॉ. एससी गैरोला ने प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। इस दौरान केवि संगठन के प्रभारी उपायुक्त विनोद कुमार पांडे, केवि एफआरआइ के प्रधानाचार्य विवेकानंद बहुखंडी, सहायक आयुक्त एसएस चौहान, डीएम लखेड़ा, केके काला, सीपी थपलियाल, कमलेश बिजल्वाण आदि मौजूद रहे।

केवि ओएफडी में हुए अंडर-14 वर्ग के मैच

रायपुर स्थित केंद्रीय विद्यालय ओएफडी में राष्ट्रीय सुब्रतो कप अंडर-14 के मैच केवि ओएफडी में हुए। टूर्नामेंट का शुभारंभ मुख्य अतिथि उप महाप्रबंधक आयुध निर्माण एसएस परिहार ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। इस दौरान मुख्य अतिथि ने खिलाड़ियों  को खेल भावना के साथ खेलने के लिए पे्ररित किया। शुभारंभ के अवसर पर सहायक आयुक्त केवि संगठन नीता खुराना, अलका गुप्ता, एचपी पोखरियाल, समेत अन्य मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: टी-20 चैंपियंस ट्रॉफी में राइजिंग स्टार ने विकासनगर वारियर्स को हराया

यह भी पढ़ें: विनय व शिवांक के पंजे में फंसी उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन

यह भी पढ़ें: आरआर पाल ने वैली ऐकेडमी को चार विकेट से हराया

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021