जागरण संवाददाता, देहरादून: Uttarakhand Sports प्रथम राज्य स्तरीय सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पहले दिन दून के खिलाड़‍ियों का दबदबा रहा। चैंपियनशिप में सभी जनपदों, ओएनजीसी, एसटीसी काशीपुर, खेल छात्रावास व उत्तराखंड पुलिस के करीब 310 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।

उत्तराखंड एथलेटिक्स एसोसिएशन के तत्वावधान में रायपुर स्थित महाराणा प्रताप स्पोट्र्स कालेज के सिंथेटिक ट्रैक पर शनिवार से शुरू हुई दो दिवसीय प्रतियोगिता का मुख्य अतिथि रायपुर के विधायक उमेश शर्मा काऊ ने उद्घाटन किया। पहले दिन पुरुष वर्ग की 1500 मीटर दौड़ में हरिद्वार के भारत वर्मा ने प्रथम, दून के प्रकाश भट्ट ने द्वितीय व हरिद्वार के हिमांशु पाल ने तृतीय स्थान हासिल किया।

महिला वर्ग में देहरादून की राधा, अगस्त्यमुनि छात्रावास की अनीषा और रुद्रप्रयाग की गौरी कोटियाल ने क्रमश: पहला, दूसरा व तीसरा स्थान हासिल किया। पुरुष वर्ग की 100 मीटर दौड़ में देहरादून के आदित्य राज सिंह पहले, विक्की कुमार दूसरे और ऊधमसिंह नगर के गोपाल ठाकुर तीसरे स्थान पर रहे। महिला वर्ग में दून की तनीषा राघव ने प्रथम, नैनीताल की संध्या नेगी ने द्वितीय और चंपावत की निकिता नाथ ने तृतीय स्थान हासिल किया। महिला वर्ग की 400 मीटर दौड़ में देहरादून की रूपा ने पहला, अगस्त्यमुनि छात्रावास की रूपा ने दूसरा और कविता रावत ने तीसरा स्थान पाया।

पुरुष वर्ग में अल्मोड़ा के राहुल बिष्ट पहले और देहरादून के यश वर्मा दूसरे स्थान पर रहे। पुरुष वर्ग की जेवलिन थ्रो में देहरादून के हनी व मोहन सिंह और ट्रिपल जंप में दून के राकेश रोशन व ऊधमसिंह नगर के पुनीत शर्मा ने प्रथम व द्वितीय स्थान हासिल किया। मुख्य अतिथि उमेश शर्मा शर्मा काऊ ने विजेताओं को मेडल व सार्टिफिकेट प्रदान किए। इस दौरान चयन समिति के अध्यक्ष विजेंद्र चौधरी, पार्षद कङ्क्षवद्र सेमवाल, सीनियर चीफ कोच गुरुफूल सिंह, जूनियर चीफ कोच अनूप बिष्ट, एसोसिएशन के सचिव केजेएस कलसी, एथलेटिक्स कोच लोकेश कुमार, मनीष भट्ट, नीरज शर्मा, आरएस राणा, नरेश नयाल आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- Vijay Hazare Trophy: सीएयू के हाथ से फिसली विजय हजारे ट्राफी की मेजबानी

चैलेंजर ट्राफी के लिए 65 खिलाड़ी शाटलिस्ट

क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड (सीएयू) ने चयन ट्रायल के माध्यम से सीनियर पुरुष टीम के लिए 65 खिलाडिय़ों को शार्ट लिस्ट किया है। इन खिलाडिय़ों की टीम बनाकर चैलेंजर ट्राफी का आयोजन किया जाएगा। सीएयू के प्रवक्ता संजय गुसाईं ने बताया कि अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी और तनुष क्रिकेट एकेडमी में हुए चयन ट्रायल के माध्यम से चयनकर्ताओं ने खिलाडिय़ों का चयन किया है। इन खिलाडिय़ों की टीमें बनाकर सेलेक्शन मैच कराए जाएंगे। टी-20 चैलेंजर ट्राफी टूर्नामेंट के माध्मय से 30 संभावित खिलाडिय़ों का चयन होगा जो सीनियर पुरुष टी-20 कैंप में शामिल किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें- बीसीसीआइ सचिव जय शाह और राजीव शुक्ला ने क्रिकेट हस्तियों को किया सम्मानित

Edited By: Sumit Kumar