देहरादून, जेएनएन। तृतीय खेल महाकुंभ की राज्य स्तरीय बालक बैडमिंटन प्रतियोगिता में देहरादून ने पांच खिताब अपने नाम किए। महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में बैडमिंटन के फाइनल मुकाबले हुए। अंडर-12 एकल वर्ग में देहरादून के ईशान नेगी ने नैनीताल के शिवेन उपमन्यु को 2-1 से हराकर खिताब जीता।

युगल वर्ग में देहरादून के अर्थ व यश डिमरी ने नैनीताल के तन्मय व शुभादित्य पाठक की जोड़ी को 2-1 से हराकर बाजी मारी। अंडर-14 एकल वर्ग में देहरादून के प्रशांत राणा ने नैनीताल के कार्तिक को 2-0 से हराकर प्रथम स्थान हासिल किया। युगल वर्ग में अल्मोड़ा के पीयूष खोलिया व आदित्य कनवाल की जोड़ी विजेता बनी। अंडर-17 एकल वर्ग में देहरादून के आर्येश चौहान ने हरिद्वार के श्रेयांश वशिष्ठ को सीधे सेटों में 2-0 से हराकर खिताब जीता। युगल वर्गमें देहरादून के अनुज सिंह व धवंतरी की जोड़ी विजेता बनी।

खो-खो में नैनीताल को दोहरा खिताब

मिनी स्टेडियम ननूरखेड़ा में खो-खो के मुकाबले खेले गए। अंडर-12 वर्ग के फाइनल में नैनीताल ने देहरादून को 7-6 से हराकर खिताब अपने नाम किया। हार्डलाइन मैच में पिथौरागढ़ ने चंपावत को 5-4 से हराकर तीसरा स्थान  प्राप्त किया। अंडर-14 वर्ग में नैनीताल ने ऊधमसिंह नगर को 19-10 से पराजित कर प्रथम स्थान हासिल किया। चंपावत को तीसरा स्थान मिला। अंडर-17 वर्ग में देहरादून ने नैनीताल को 5-4 से हराकर खिताब जीता। टिहरी को तीसरा स्थान मिला। समापन पर संयुक्त निदेशक युवा कल्याण आरसी डिमरी ने पुरस्कार वितरित किए। इस दौरान उप निदेशक युवा कल्याण अजय कुमार अग्रवाल, उप निदेशक शक्ति सिंह, सहायक निदेशक एसके जयराज, सहायक समादेष्टा नीरज गुप्ता, उप क्रीड़ाधिकारी दीपक रावत, भूपेंद्र सिंह रावत, मुकेश भट्ट समेत अन्य मौजूद रहे।

खुखरी एफसी व नेहरूग्राम अगले दौर में

जिला फुटबॉल संघ की ओर से आयोजित जिला फुटबॉल लीग में खुखरी एफसी ने पछवादून को और नेहरूग्राम ने जीएसएस क्लब को हराकर अगले दौर में प्रवेश किया।

यह भी पढ़ें: बैडमिंटन में एसएस पुंडीर और एसके पटेट को दोहरा खिताब

पवेलियन मैदान में चल रही प्रतियोगिता में सोमवार को खुखरी एफसी व पछवादून के बीच पहला मैच खेला गया। खुखरी एफसी ने 6-0 से मुकाबला जीता। टीम के लिए प्रकाश ने तीन, सुनील ने दो व प्रकाश ने एक दागा। नेहरूग्राम व जीएसएस क्लब के बीच खेले गए दूसरे मैच में नेहरू ग्राम ने 3-0 से जीत दर्ज की। टीम के लिए रितेश ने दो व ऋषि ने एक गोल दागा। 

यह भी पढ़ें: खेल महाकुंभ: वॉलीबॉल में नैनीताल और हरिद्वार ने जीता खिताब

 

Posted By: Sunil Negi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस