Move to Jagran APP

बागेश्वर को हराकर देहरादून रेड अंडर-19 लीग के फाइनल में पहुंचा

अंडर-19 इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट लीग टूर्नामेंट में देहरादून रेड ने बागेश्वर टीम को दो विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

By BhanuEdited By: Published: Wed, 19 Jun 2019 01:58 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jun 2019 01:58 PM (IST)
बागेश्वर को हराकर देहरादून रेड अंडर-19 लीग के फाइनल में पहुंचा
बागेश्वर को हराकर देहरादून रेड अंडर-19 लीग के फाइनल में पहुंचा

देहरादून, जेएनएन। अंडर-19 इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट लीग टूर्नामेंट में देहरादून रेड ने बागेश्वर टीम को दो विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

loksabha election banner

तनुष क्रिकेट ऐकेडमी में चल रहे टूर्नामेंट में सेमीफाइनल मुकाबला देहरादून रेड और बागेश्वर के बीच खेला गया। बागेश्वर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले खेलने उतरी टीम ने 25.3 ओवर में सभी विकेट गंवाकर 109 रन बनाए। टीम के लिए अभिषेक ने 44, योगेश ने 17 और अजय ने 10 रनों की पारी खेली। 

देहरादून रेड के लिए अभय क्षेत्री ने पांच, रघु चौहान ने दो विकेट अपने नाम किए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी देहरादून रेड की टीम ने 30.5 ओवर में ही 110 रन बनाकर मुकाबला दो विकेट से जीत लिया। टीम के लिए प्रियांशु ने 28, तनुष 23 और अक्षय ने 24 रनों की पारी खेली। बागेश्वर के लिए अभिषेक ने चार और देवेंद्र व अजय ने दो-दो विकेट झटके।

निंबस व दून क्रिकेट ऐकेडमी अगले दौर में

ऐरीना कप अंडर-14 क्रिकेट टूर्नामेंट में निंबस क्रिकेट ऐकेडमी ने माही क्रिकेट ऐकेडमी को नौ विकेट से और दून क्रिकेट ऐकेडमी ने जीएसआर क्रिकेट ऐकेडमी को दस विकेट से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया।

रायपुर स्थित राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में चल रहे टूर्नामेंट में पहला मुकाबला निंबस क्रिकेट ऐकेडमी और माही क्रिकेट ऐकेडमी के बीच खेला गया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी माही क्रिकेट ऐकेडमी की टीम निर्धारित 25 ओवर में सात विकेट खोकर कुल 37 रन ही बना सकी। छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी निंबस क्रिकेट ऐकेडमी की टीम ने आठ ओवर में ही 38 रन बनाकर मुकाबला नौ विकेट से जीत लिया। 

दूसरा मुकाबला जीएसआर क्रिकेट ऐकेडमी और दून क्रिकेट ऐकेडमी के बीच खेला गया। जीएसआर ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए निर्धारित 25 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 69 रन बनाए। टीम के लिए मनन ने नाबाद 18, संयम नौ और कृष्णा ने आठ रन बनाए। 

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी दून क्रिकेट ऐकेडमी की टीम ने 16.3 ओवर में बिना विकट गंवाए 73 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया। टीम के लिए प्रियांशु ने 57 और विकास यादव ने 13 रनों की पारी खेली।

तनुष ऐकेडमी छह विकेट से जीती

चौथे उत्तराखंड डेज क्रिकेट टूर्नामेंट में तनुष क्रिकेट ऐकेडमी ने आर्यन क्रिकेट ऐकेडमी को छह विकेट से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया।

महाराणा प्रताप स्पोर्टस कॉलेज में चल रहे टूर्नामेंट में मंगलवार को तनुष क्रिकेट ऐकेडमी और आर्यन क्रिकेट ऐकेडमी के बीच मैच हुआ। आर्यन क्रिकेट ऐकेडमी ने पहले खेलते हुए निर्धारित 25 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए। टीम के लिए रजत ने 50, पारस 27 और विशाल ने 24 रनों की पारी खेली। 

तनुष के लिए आयुष ने चार और प्रमोद, राहुल ने एक-एक विकेट लिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी तनुष क्रिकेट ऐकेडमी ने विनय के 80 और विजय के 37 रनों की पारी के चलते 21.1 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 166 रन से मुकाबला जीत लिया।

दून लायंस ने रामराज को 22 रन से हराया

क्रांति देवी मेमोरियल स्टेट वरदान चैंपियन ट्राफी में दून लायंस स्पोर्टिंग क्लब ने रामराज क्रिकेट ऐकेडमी को 22 रनों से शिकस्त देकर अगले दौर में प्रवेश किया है।

रामराज क्रिकेट ऐकेडमी में दून लायंस स्पोर्टिंग क्लब डीएलएससी और रामराज ऐकेडमी के बीच मुकाबला हुआ। डीएलएससी ने पहले खेलते हुए निर्धारित 14 ओवर में एक विकेट गंवाकर 103 रन बनाए। टीम के लिए छाया ने नाबाद 52 व नंदिनी ने 28 रन बनाए। 

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी राजाराम ऐकेडमी की टीम धीमी बल्लेबाजी के चलते निर्धारित 14 ओवर में छह विकेट गंवाकर 81 रन ही बना सकी। टीम के लिए संगीता ने सर्वाधिक 43 और हेमा नेगी ने 14 रनों की पारी खेली।

यह भी पढ़ें: बीसीसीआइ की एफिलेशन टीम ने सीएयू को दिया मैदान जोड़ने का सुझाव

यह भी पढ़ें: अंडर-19 इंटर डिस्ट्रिक्ट टूर्नामेंट में देहरादून और हरिद्वार ने जीते मुकाबले

यह भी पढ़ें: राव ऐकेडमी और एनएससी ने मुकाबले जीतकर अगले दौर में किया प्रवेश

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.