Move to Jagran APP

Doon Railway Station पर नहीं दिख रहा मुख्यालय के आदेश का असर, बिना मास्क घूम रहे कर्मचारी और यात्री

रेलवे ने संक्रमण की गंभीरता और त्योहारी सीजन को देखते हुए बिना मास्क स्टेशन पर घूमने वालों पर 500 रुपये जुर्माना लगाने के आदेश दिए हैं। मुख्यालय की ओर से सभी स्टेशन पर अगले अप्रैल तक सख्ती से पालन करने के आदेश हुए पर आदेश का कोई असर नहीं दिखा।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Sun, 10 Oct 2021 02:04 PM (IST)Updated: Sun, 10 Oct 2021 02:04 PM (IST)
Doon Railway Station पर नहीं दिख रहा मुख्यालय के आदेश का असर, बिना मास्क घूम रहे कर्मचारी और यात्री
Doon Railway Station पर नहीं दिख रहा मुख्यालय के आदेश का असर।

जागरण संवाददाता, देहरादून। कोरोना वायरस संक्रमण अब भी चिंता बना हुआ है। रेलवे ने संक्रमण की गंभीरता और त्योहारी सीजन को देखते हुए बिना मास्क स्टेशन पर घूमने वालों पर 500 रुपये जुर्माना लगाने के आदेश दिए हैं। गुरुवार को मुख्यालय की ओर से सभी स्टेशन पर अगले अप्रैल तक सख्ती से पालन करने के आदेश हुए, लेकिन दून स्टेशन पर आदेश का कोई असर नहीं दिख रहा। यहां स्टेशन के परिसर, काउंटर, प्लेटफार्म और रेल में यात्री से लेकर रेलवे के कर्मचारी बिना मास्क के घूमते नजर आ रहे हैं। मुख्यालय के आदेशों की लाज रखने तक के लिए कोई कर्मचारी स्टेशन पर निगरानी के लिए नजर नहीं आया।

loksabha election banner

रेलवे कर्मचारी ही गैर जिम्मेदार

रेलवे स्टेशन पर दूसरों पर जुर्माना लगाना तो दूर खुद स्टेशन के कर्मचारी ही बिना मास्क के घूम रहे। परिसर में दाखिल होते ही पूछताछ काउंटर पर बैठे कर्मचारी बिना मास्क के थे। प्लेटफार्म पर भी कर्मचारी आपस में बिना मास्क के बातें कर रहे थे। वहीं, रेल का मुआयना कर रहे एवं दफ्तरों में बैठे कई कर्मचारी बिना मास्क के नजर आए।

स्टेशन पर लापरवाह दिखे कुली

बात अगर शुक्रवार की करें तो दोपहर एक बजे शताब्दी एक्सप्रेस दून स्टेशन पर पहुंची तो मौजूद कुली यात्रियों का सामान लेने को दौड़े। पर, इनमें कई कुली बिना मास्क के ही यात्रियों के करीब जाकर सामान ले जाने को खड़े हो गए। परिसर के गेट पर ही पार्किंग और पूछताछ काउंटर के आसपास कई कुली बिना मास्क के घूम रहे थे और आराम कर रहे थे।

यात्रियों को भी नहीं गाइडलाइन का ख्याल

कोरोना संक्रमण की रोकथाम और इससे सुरक्षित रहने के लिए कोरोना गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य है, लेकिन स्टेशन पर सबसे ज्यादा यात्री ही गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाते दिखे। पूछताछ काउंटर पर लोग बिना मास्क के घूमते नजर आए। वेटिंग कक्ष में भी युवा भीड़ में बिना मास्क के एक जगह पर बैठे हुए थे। वहीं डिजिटल रिजर्वेशन काउंटर में तो टिकट बुक करने पहुंचे लोग शारीरिक दूरी का पालन भी नहीं कर रहे थे। यही आलम कोविड जांच के लिए लगे टैंट में भी दिखा।

दून रेलवे स्टेशन के निरीक्षक एसके अग्रवाल ने बताया कि त्योहारी सीजन को देखते हुए रेलवे मुख्यालय ने अगले साल अप्रैल महीने तक बिना मास्क स्टेशन पर घूमने वालों पर 500 रुपये जुर्माना लगाने के आदेश दिए हैं। स्टेशन पर इसकी जांच भी हो रही है, त्योहारी सीजन में अब इस पर और ज्यादा सख्ती बरती जाएगी।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड में कोरोना के 17 नए मामले, सूडान का छात्र भी संक्रमित; 173 केस एक्टिव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.