Move to Jagran APP

Dehradun News : आज घर से निकलने से पहले पढ़ लें ये खबर, देहरादून में कई जगह रहेगा रूट डायवर्ट

Dehradun News आइएमए की पासिंग आउट परेड के मद्देनजर गुरुवार को कमांडेंट परेड का आयोजन किया जाएगा। वहीं यातायात पुलिस ने आज राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु के देहरादून दौरे को देखते हुए वाहनों के रूट में बदलाव किया है।

By Jagran NewsEdited By: Nirmala BohraPublished: Thu, 08 Dec 2022 09:08 AM (IST)Updated: Thu, 08 Dec 2022 09:08 AM (IST)
Dehradun News : आज घर से निकलने से पहले पढ़ लें ये खबर, देहरादून में कई जगह रहेगा रूट डायवर्ट
Dehradun News : यह व्यवस्था शनिवार तक रोज सुबह लागू की जाएगी।

जागरण संवाददाता, देहरादून: Dehradun News : भारतीय सैन्य अकादमी (आइएमए) की पासिंग आउट परेड के मद्देनजर गुरुवार को कमांडेंट परेड का आयोजन किया जाएगा।

loksabha election banner

इसके लिए सुबह आठ बजे से दिन के साढ़े 11 बजे तक (साढ़े तीन घंटे) यातायात डायवर्ट रहेगा। इस बीच आइएमए के आसपास का पूरा क्षेत्र वाहनों के लिए जीरो जोन रहेगा। यह व्यवस्था शनिवार तक रोज सुबह लागू की जाएगी।

आइएमए में पासिंग आउट परेड का आयोजन

शनिवार को आइएमए में पासिंग आउट परेड का आयोजन किया जाना है। इसके लिए अगले तीन दिन तक आयोजन होने हैं।

यह भी पढ़ें :  Draupadi Murmu: पहली बार उत्‍तराखंड के दौरे पर आज राष्ट्रपति पहुंचेंगी देहरादून, देंगी 2000 करोड़ की सौगात

यातायात पुलिस के अनुसार, परेड की रिर्हसल के लिए गुरुवार सुबह साढ़े तीन घंटे के लिए आइएमए के दोनों परिसर के बीच से गुजर रहे हाईवे को जीरो जोन कर दिया जाएगा। इस बीच यहां से निकलने वाले वाहनों को वैकल्पिक मार्गों से गुजारा जाएगा।

यह रहेगा डायवर्ट प्लान

  • प्रेमनगर की ओर से आने वाले वाहनों को प्रेमनगर चौक से रांगड़वाला की ओर भेजा जाएगा ।
  • विकासनगर से आने वाले भारी वाहनों को हरबर्टपुर चौक से धर्मावाला चौक की ओर डाइवर्ट किया जाएगा। उक्त यातायात धर्मावाला चौक से शिमला बाईपास होते हुए शहर की ओर आ सकेगा ।
  • देहरादून से विकासनगर, हरबर्टपुर होते हुए जाने वाले भारी वाहनों को शिमला बाईपास से डाइवर्ट कर धर्मावाला की तरफ भेजा जाएगा ।
  • देहरादून से विकासनगर जाने वाले समस्त छोटे वाहनों को पंडितवाडी–रांगड़वाला से मिट्ठी बेरी होते हुए प्रेमनगर होते हुए भेजा जाएगा ।
  • सभी भारी वाहनों को हरबर्टपुर, शिमला बाईपास चौक तथा बल्लूपुर चौक से जीएमएस रोड की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

फजीहत से बचने को बिना खास वजह बाजार न जाएं

यातायात पुलिस ने आज राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु के देहरादून दौरे को देखते हुए वाहनों के रूट में बदलाव किया है। पुलिस ने वाहन चालकों को अनावश्य रूप से वाहन का उपयोग न करने एवं आमजन से रूट प्लान देखकर ही घर से निकलने की अपील की है।

यातायात पुलिस अधीक्षक अक्षय कोंडे के अनुसार, आज दोपहर 12 बजे से पांच बजे तक विभिन्न स्थलों पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु के कार्यक्रम प्रस्तावित हैं। ऐसे में वाहन चालक अनावश्यक रूप से वाहनों को लेकर सड़कों पर न आएं। आमजन बेवजह शहर में न निकलें। घर से निकलना हो तो इससे पूर्व रूट प्लान जरूर देख लें।

आमजन फजीहत से बचने के लिए दुपहिया वाहन और पब्लिक ट्रासपोर्ट का ही इस्तेमाल करें। स्कूलों की छुट्टी दोपहर 12 बजे से पहले ही कर लें। इसके साथ ही यातायात में सहयोग प्रदान करें। सड़क किनारे वाहन खड़े करने पर सख्त कार्रवाई करते हुए वाहनों को क्रेन से उठा लिया जाएगा।

इस प्रकार रहेगा आज का रूट प्लान

  • मसूरी, न्यू कैंट रोड, राजपुर रोड, ईसी रोड, हरिद्वार रोड, हरिद्वार बाईपास रोड, दून यूनिवर्सिटी रोड पर डायवर्जन, बैरिकेडिंग के साथ ही जीरो जोन रहेगा। इसके साथ ही आमजन का प्रवेश वर्जित रहेगा।
  • भारी वाहनों को कारगी चौक से दूधली-डोईवाला भेजा जाएगा। इसके साथ ही हर्रावाला में वाहनों को रोका जाएगा।
  • एयरपोर्ट जाने वाले वाहन आइएसबीटी-कारगी चौक-दूधली-डोईवाला रूट का इस्तेमाल करें। राजपुर रोड, सहस्रधारा रोड, चकराता रोड से आने वाले वाहनों को रायपुर-थानो मार्ग में प्रवेश दिया जाएगा।
  • नौ नवंबर को सरकारी एवं गैर सरकारी संस्थानों, सरकारी कार्यालय के आसपास जीरो जोन रहेगा। दोपहर 12 बजे से शाम पांच बजे तक वाहनों को अनावश्यक सड़क पर न लाएं।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.