जागरण संवाददाता, देहरादून। उत्तराखंड के देहरादून जिले में आइजी गढ़वाल रेंज के पुराने आफिस को तोड़कर तैयार की जा रही नई बिल्डिंग का काम अभी पूरा भी नहीं हुआ कि इससे पहले कई आफिस यहां शिफ्ट कर दिए गए। बिल्डिंग के गेट और सड़क का काम भी अभी अधूरा पड़ा है।

पुलिस विभाग के विभिन्न कार्यालयों को एक ही बिल्डिंग में शिफ्ट करने के उद्देश्य से दून अस्पताल के ठीक सामने बहुमंजिला बिल्डिंग का निर्माण किया जा रहा है। बिल्डिंग में काफी काम अभी होना बाकी है। आधी तैयार हो रखी बिल्डिंग में बुधवार को डीआइजी गढ़वाल रेंज और यातायात निदेशक के कार्यालय शिफ्ट कर दिए गए। गुरुवार को कार्यालय में लाइट नहीं होने के चलते आर्डर टाइप कर एसएसपी कार्यालय से प्रिंट निकलवाए गए। इसके बाद आर्डर जारी किए गए।

वहीं, स्टाफ पानी की व्यवस्था खुद ही करके आया था। शुक्रवार को बिल्डिंग में लाइट व पानी की व्यवस्था करवाई गई। अभी भी बिल्डिंग में इंटरनेट व इंटरकाम की सुविधा उपलब्ध नहीं है। ऐसे में रेंज के अंतर्गत आते जिलों के प्रभारियों व स्टाफ को फोन के माध्यम से ही सूचना दी जा रही है। इसके साथ ही बिल्डिंग के बाहर सड़क का काम भी अधूरा है। बिल्डिंग के कई कार्यालयों में अभी फिनिशिंग का काम नहीं हो पाया है।

बिल्डिंग का रंग-रोगन करने के लिए ढांचा बनाया हुआ है। वहीं, कई आफिसों में तो खिड़कियां तक नहीं लगी हैं। डीआइजी गढ़वाल रेंज करन सिंह नगन्याल ने बताया कि बिल्डिंग में दिक्कतें तो हैं, लेकिन जो कमियां हैं, उन्हें दूर किया जा रहा है।

अगले सप्ताह खाते में आएगी पेंशन

वृद्धा एवं दिव्यांग पेशनधारकों को अभी कुछ समय पेंशन के लिए और इंतजार करना होगा। समाज कल्याण अधिकारी गोवर्धन सिंह ने बताया दिसंबर माह की पेंशन की तीसरी किस्त 20 जनवरी तक पेंशनधारकों के खाते में डाली जानी थी लेकिन किसी वजह से देरी हो गई है। उन्होंने बताया ट्रेजरी में पेंशन की धनराशि विभाग की ओर से डाली जा चुकी है। अगले सप्ताह बुधवार तक पेंशनधारकों के खाते में पेंशन आ जाएगी।

यह भी पढ़ें- अधर में आवास की आस, घिसट रहा शहरी विकास; मतदाता अपने प्रत्याशियों से जरूर पूछेंगे ये सवाल

Edited By: Raksha Panthri