जागरण संवाददाता, देहरादून : शहर में फुटपाथ और सड़क पर हुए अतिक्रमण पर नगर निगम व पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई की। इस दौरान न केवल फुटपाथ खाली कराए, बल्कि जेसीबी से पक्के निर्माण भी तोड़े। निगम ने सहारनपुर रोड पर माजरा, सेवलाकलां एवं शिमला बाईपास पर कार्रवाई की। जिसमें दुकानों के बाहर बनाया गया छज्जा और फर्श आदि तोड़े गए। कार्रवाई के वक्त कुछ अतिक्रमणकारियों ने विरोध जताकर हंगामा भी किया, लेकिन पुलिस ने हंगामा करने वालों को खदेड़ दिया।

नगर आयुक्त मनुज गोयल के निर्देश पर नगर निगम और पुलिस की संयुक्त टीम ने शहर में फुटपाथ खाली कराने और सामान जब्त करने की कार्रवाई की। निगम के कर अधीक्षक विनय प्रताप सिंह के नेतृत्व में यह कार्रवाई की गई। पुलिस के साथ चलाए संयुक्त अभियान में दो दर्जन दुकानदारों के चालान काटे गए।

संयुक्त टीम ने माजरा व सेवलाकलां में एक दर्जन से अधिक पक्के अतिक्रमण को जेसीबी से ध्वस्त किया। नगर आयुक्त मनुज गोयल ने बताया कि अतिक्रमण करने वालों से 70 हजार रुपये जुर्माना भी वसूला गया।

पुलिस व नगर निगम ने हटवाईं अवैध दुकानें

पलटन बाजार में अवैध तौर पर लगाए जा रहे बाजार को पुलिस और नगर निगम की टीम ने हटा दिया है। व्यापारियों का आरोप है कि एक व्यापारी की सह पर अवैध तरीके से बाजार लगाया जा रहा था। जिससे आसपास वालों को परेशानी हो रही थी। अवैध तरीके से लगाए जा रहे बाजार में कई बार सामान तक चोरी होनी की शिकायत आ चुकी।

दून वैली महानगर उद्योग व्यापार मंडल के युवा प्रकोष्ठ सचिव दिव्य सेठी ने बताया कि एक व्यापारी की सह पर विशेष जगह को चिह्नित कर अवैध बाजार लगाया जा रहा था। इसके एवज में कारोबार कर रहे व्यापारियों से प्रतिदिन के हिसाब से 1500 रुपये तक वसूले जाते थे। जिन दुकानदारों को यहां दुकान लगाने की अनुमति दी गई वह सभी बाहर से आए हुए हैं।

यहां कई बार चोरी की वारदात हो चुकी है और आए दिन बाजार में लड़ाई झगड़े, महिलाओं के साथ छेड़छाड़ की घटना आम हो गई थी। पुलिस और नगर निगम को शिकायत करने के बाद बाजार बंद किया गया। उन्होंने कहा कि पलटन बाजर से अतिक्रमण हटाए जाने की भी मांग की गई है।

Edited By: Nirmala Bohra