Move to Jagran APP

Dehradun: अतिक्रमण को लेकर दो पक्षों में जमकर चले लाठी-डंडे, पार्षद के ऊपर पेट्रोल छिड़कने का आरोप

महापौर सुनील उनियाल गामा ने अतिक्रमण की जांच के आदेश दिए हैं। दून विहार क्षेत्र के पार्षद संजय नौटियाल ने क्षेत्र में स्थित नगर निगम की करीब 10-12 बीघा भूमि पर किए जा रहे अवैध कब्जे और अतिक्रमण की शिकायत निगम के अधिकारियों को दी थी।

By Jagran NewsEdited By: Nitesh SrivastavaPublished: Thu, 23 Feb 2023 10:13 AM (IST)Updated: Thu, 23 Feb 2023 10:13 AM (IST)
दून विहार स्थित अंसल ग्रीन वैली में अतिक्रमण को लेकर हुए विवाद के बीच जमा भीड़ और घायल l जागरण

जागरण संवाददाता, देहरादून: जाखन से सटे दून विहार स्थित अंसल ग्रीन वैली में अतिक्रमण पर दो पक्षों में जमकर लाठी-डंडे चले। इस दौरान क्षेत्र के एक युवक का सिर फट गया। उसे गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस दौरान अतिक्रमणकर्त्ता पर क्षेत्रीय पार्षद के ऊपर पट्रोल छिड़कने का भी आरोप है।

loksabha election banner

अतिक्रमण की जांच करने पहुंची नगर निगम की टीम के सामने ही यह हंगामा हुआ। जबकि, मारपीट के बाद सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। एक पक्ष की ओर से पुलिस को तहरीर भी दी गई है। महापौर सुनील उनियाल गामा ने अतिक्रमण की जांच के आदेश दिए हैं। दून विहार क्षेत्र के पार्षद संजय नौटियाल ने क्षेत्र में स्थित नगर निगम की करीब 10-12 बीघा भूमि पर किए जा रहे अवैध कब्जे और अतिक्रमण की शिकायत निगम के अधिकारियों को दी थी।

आरोप है कि निगम की भूमि पर ग्रीन लैंड के नाम से कब्जा कर निर्माण किया जा रहा है। शिकायतकर्ता ने यह भी आरोप लगाया है कि शासन स्तर के अधिकारियों की सह पर अंसल ग्रीन वैली में प्रवीन भारद्वाज नाम के व्यक्ति ने कई बीघा जमीन कब्जाई है और एमडीडीए के अधिकारियों की मिलीभगत से अवैध निर्माण किया जा रहा है। जिस पर कर एवं राजस्व अधीक्षक भूमि राहुल कैंथोला ने बुधवार को निगम की टीम को वस्तुस्थिति का पता लगाने और भूमि की पैमाइश करने के लिए भेजा।

निगम की टीम ने मौके पर पहुंची तो पार्षद समेत क्षेत्र के अन्य लोगों ने उन्हें मंदिर की दीवार तोड़े जाने की जानकारी दी। साथ ही प्रवीन भारद्वाज की ओर से किए जा रहे अतिक्रमण पर कार्रवाई की मांग की। इसी दौरान प्रवीन भारद्वाज और उनके कुछ साथी मौके पर पहुंच गए। दोनों पक्षों में नोकझोंक हुई, जो हाथापाई में बदल गई। इस दौरान दोनों पक्षों में लाठी-डंडे चले।

आरोप है कि एक युवक के सिर पर बेसबाल के बैट से हमला कर दिया गया। स्थिति बिगड़ती देख पुलिस को सूचना दी गई। इसके बाद मौके पर जाखन चौकी और राजपुर थाने से पुलिस बल पहुंचा और हंगामा शांत कराया। इस दौरान जिला प्रशासन के अधिकारी और भी मौके पर पहुंच गए। स्थिति को जैसे-तैसे काबू कर अधिकारियों ने मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया।

महापौर, सुनील उनियाल गामा ने बताया कि अंसल ग्रीन वैली में नगर निगम की भूमि का सीमांकन किया जाएगा। प्रशासन और पुलिस बल की मौजूदगी में अतिक्रमण व कब्जे चिहि्नत कर कार्रवाई की जाएगी। नगर निगम की भूमि पर किसी प्रकार का कब्जा नहीं होने दिया जाएगा। अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

निगम टीम से भी भिड़ा आरोपित

पार्षद संजय नौटियाल ने बताया कि वहां बने मंदिर का एक मीटर हिस्सा नगर निगम की भूमि पर था, जिसको उन्होंने खुद ही तुड़वा दिया था, लेकिन यहां प्रवीन भारद्वाज नाम के व्यक्ति ने भी निगम की भूमि पर कब्जा कर अवैध निर्माण किया है। जिस पर कार्रवाई की मांग क्षेत्रवासियों ने निगम से की। निगम की टीम भूमि का सीमांकन करने पहुंची तो प्रवीन भारद्वाज बौखला गया और उनसे झगड़ने लगा। आरोप है कि प्रवीन भारद्वाज ने पार्षद के ऊपर पेट्रोल छिड़कर उन्हें जलाने का प्रयास किया।

घायल युवक की मां ने दी पुलिस को तहरीर

विवेक विहार निवासी रेखा राजपूत ने जाखन चौकी में तहरीर देकर कहा कि वह अंसल ग्रीन वैली में पार्षद संजय नौटियाल के साथ खड़ी थीं। इस दौरान वहां प्रवीन भारद्वाज आया और पार्षद के साथ झगड़ा करने लगा। रेखा ने बताया कि उनका बेटा अजय बचाव करने लगा, तभी प्रवीन भारद्वाज के बेटे ने अजय पर बेसबाल के बैट से हमला कर उसे लहुलुहान कर दिया। आरोप है कि प्रवीन की पत्नी भी वहां पिस्टल लेकर पहुंच गई और उन्हें जान से मारने की धमकी दी। अजय अस्पताल में भर्ती है और उसके सिर पर टांके लगे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.