जागरण संवाददाता, देहरादून। Dehradun Crime News रायपुर क्षेत्र में चोरों ने रिटायर्ड फौजी के घर को खंगालते हुए सोने और चांदी के गहनों के साथ ही नकदी पर हाथ साफ कर दिया। रायपुर थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। इससे पहले चोरों ने इसी क्षेत्र के तपोवन एन्क्लेव आमवाला स्थित ओएलएफ अधिकारी के घर से भी लाखों रुपये के गहने व नकदी चोरी कर ली थी।

डांडा खुदानेवाला, रायपुर निवासी विनोद कुमार वर्मा ने बताया कि उनका बेटा शैलेंद्र कुमार वर्मा मेजर है और बठिंडा में तैनात है। 11 सितंबर को वह परिवार के साथ बेटे के पास गए थे। 18 सितंबर को सूचना मिली कि उनके घर का ताला टूटा हुआ है। 19 को वह बठिंडा से दून पहुंचे तो देखा कि घर की आलमारी टूटी हुई थी और गहने व नकदी गायब थी। एसएसआइ रायपुर आशीष रावत ने बताया कि दो घरों में वारदात एक ही तरह से की गई है। इससे इसमें एक ही गिरोह के शामिल होने की संभावना है। मामले की जांच की जा रही है।

वाहन चोरी करने वाले दो दबोचे

रायपुर व नेहरू कालोनी थाना पुलिस ने वाहन चोरी में दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। 17 सितंबर को कैलाश चंद्र मिश्रा निवासी अपर राजीव नगर ने रायपुर थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी कि 15 अगस्त को उन्होंने स्कूटी शिव मंदिर रायपुर के निकट पार्क की थी। अज्ञात व्यक्ति ने स्कूटी चोरी कर दी। पुलिस ने जांच के बाद आरोपित को स्कूटी सहित स्टेडियम रोड से गिरफ्तार कर लिया। आरोपित की पहचान जितेंद्र उर्फ जीतू निवासी गांधीग्राम के रूप में हुई है।

वहीं, 14 सितंबर को बलवीर सिंह निवासी धर्मपुर ने नेहरू कालोनी में तहरीर दी थी कि उन्होंने अपना बुलेट मोटरसाइकिल घर के बाहर पार्क की थी। अज्ञात व्यक्ति ने बुलेट चोरी कर लिया। नेहरू कालोनी थाना पुलिस ने आरोपित मोहम्मद कैप निवासी ग्राम भगत सिंह कालोनी को बुलेट के साथ जोगीवाला बैरियर से गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें- बैंक में बंधक जमीन का सौदा कर 22 लाख रुपये हड़पे, पहले भी बेच चुका थे कई और को

स्कूटी के अंदर छिपाकर ले जा रहा था स्मैक, गिरफ्तार

शहर कोतवाली पुलिस ने एक व्यक्ति को 10 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपित स्कूटी के अंदर स्मैक छिपाकर ले जा रहा था। धारा चौकी इंचार्ज शिशुपाल राणा ने बताया कि रविवार देर शाम वाहनों की चेकिंग के दौरान आरोपित को पकड़ा गया। उसकी पहचान पारस कपूर निवासी ओमकार रोड चुक्खूवाला के रूप में हुई है।

यह भी पढ़ें- महंत नरेन्द्र गिरी से विवाद के बाद चर्चा में आए थे आनंद गिरि, आस्ट्रेलिया में यौन शोषण में हो चुकी गिरफ्तारी

Edited By: Raksha Panthri