Move to Jagran APP

Dehradun Crime : वैष्णो देवी के लिए हेली सेवा के नाम पर ठगने वाले बिहार से दो गिरफ्तार, फर्जी वेबसाइट से करते थे धोखाधड़ी

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) एसटीएफ अजय सिंह के अनुसार इंदर रोड डालनवाला निवासी डा. निपुण शारदा ने इसी वर्ष जनवरी में धोखाधड़ी की शिकायत की थी। चिकित्सक की तहरीर के अनुसार उनकी मां जम्मू-कश्मीर स्थित माता वैष्णो देवी के मंदिर जाना चाहती थीं।

By Nirmala BohraEdited By: Published: Sun, 10 Apr 2022 12:15 PM (IST)Updated: Sun, 10 Apr 2022 12:15 PM (IST)
Dehradun Crime : वैष्णो देवी के लिए हेली सेवा के नाम पर ठगने वाले बिहार से दो गिरफ्तार, फर्जी वेबसाइट से करते थे धोखाधड़ी
दोनों आरोपितों को बिहार से गिरफ्तार किया गया है।

जागरण संवाददाता, देहरादून: आनलाइन हेली सेवा की बुकिंग करने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को उत्तराखंड पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने गिरफ्तार किया है। बिहार से पकड़े गए आरोपितों ने देहरादून के चिकित्सक से माता वैष्णो देवी के दरबार तक हेली सेवा की बुकिंग के नाम पर नौ लाख रुपये ठगे थे। आरोपितों के पास से 12 मोबाइल फोन, 14 सिम कार्ड, 18 डेबिट कार्ड मिले हैं।

loksabha election banner

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) एसटीएफ अजय सिंह के अनुसार इंदर रोड, डालनवाला निवासी डा. निपुण शारदा ने इसी वर्ष जनवरी में धोखाधड़ी की शिकायत की थी। चिकित्सक की तहरीर के अनुसार उनकी मां जम्मू-कश्मीर स्थित माता वैष्णो देवी के मंदिर जाना चाहती थीं। इसके लिए चिकित्सक ने इंटरनेट पर कटरा तक हेली सेवा प्रदान करने वाली कंपनियों की तलाश की। वहां उन्हें www.pawanhansride.com वेबसाइट मिली। इस वेबसाइट पर आनलाइन बुकिंग के लिए एक मोबाइल नंबर दिया गया था। चिकित्सक ने उस मोबाइल नंबर पर संपर्क किया तो संबंधित व्यक्ति ने अपना नाम सतीश कुमार बताया।

उसने वाट्सएप पर माता वैष्णो देवी तक हेली सेवा के लिए किराया सूची भेजी। उसमें आने-जाने का दो व्यक्तियों का किराया 6920 रुपये दर्ज था। चिकित्सक ने आरोपित को फोन कर दो व्यक्तियों के लिए बुकिंग की हामी भर दी। इसके बाद आरोपित ने उन्हें विभिन्न तरह के झांसे देकर अलग-अलग बैंक खातों में किस्तों में नौ लाख रुपये जमा करा लिए।  एसएसपी ने बताया कि मामले की जांच प्रभारी निरीक्षक पंकज पोखरियाल को सौंपी गई थी। घटना में इस्तेमाल मोबाइल नंबरों और बैंक खातों की जानकारी जुटाने पर पता चला कि आरोपितों ने फर्जी वेबसाइट बनाकर धोखाधड़ी की है।

उक्त मोबाइल नंबर और बैंक खाते बिहार के पाए गए। इसी क्रम में एसटीएफ को जानकारी मिली कि प्रकरण में संलिप्त दो आरोपित बिहार के नवादा और नालंदा जिले के रहने वाले हैं। शनिवार को एसटीएफ ने दोनों आरोपितों ग्राम भवानी बीवा (नवादा) निवासी अभिषेक आर्यन और ग्राम बरीथ (नालंदा) निवासी रवि कुमार को गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी ने बताया कि आरोपितों से उनके साथियों के बारे में पूछताछ की जा रही है। इस गिरोह के सदस्यों की संख्या लंबी होने की आशंका जताई जा रही है।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Crime News: एक निजी इंस्टीट्यूट के निदेशक को उसके तीन दोस्‍तों ने लगाया चूना, जमीन दिलाने के नाम पर ठगे 24 लाख रुपये 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.