Move to Jagran APP

Dehradun Coronavirus Update: अब ऑनलाइन लें होम आइसोलेशन की अनुमति, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

Dehradun Coronavirus Update जिला प्रशासन ने कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को बड़ी राहत दी है। अब संक्रमण के बाद होम आइसोलेशन की अनुमति ऑनलाइन मिल सकेगी। इसके लिए जिला प्रशासन ने अपनी वेबसाइट पर होम आइसोलेशन का लिंक जारी किया है।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Mon, 19 Apr 2021 02:02 PM (IST)Updated: Mon, 19 Apr 2021 02:02 PM (IST)
Dehradun Coronavirus Update: अब ऑनलाइन लें होम आइसोलेशन की अनुमति, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन
अब ऑनलाइन लें होम आइसोलेशन की अनुमति।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Dehradun Coronavirus Update जिला प्रशासन ने कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को बड़ी राहत दी है। अब संक्रमण के बाद होम आइसोलेशन की अनुमति ऑनलाइन मिल सकेगी। इसके लिए जिला प्रशासन ने अपनी वेबसाइट पर होम आइसोलेशन का लिंक जारी किया है। जिलाधिकारी ने कहा कि जिन संक्रमित व्यक्तियों को स्वास्थ्य के अनुसार चिकित्सालय में भर्ती होने की आवश्यकता नहीं है, ऐसे व्यक्ति जिला प्रशासन की वेबसाइट https://dsclservices.org.in/self-isolation.php रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। 

loksabha election banner

जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव के मुताबिक अब तक होम आइसोलेशन के लिए संबंधित व्यक्ति को व्हाट्सएप पर एक प्रपत्र दिया जाता था। इसका प्रिंट निकालकर इसे भरना होता था और फिर व्हाट्सएप पर ही इसकी अनुमति प्रदान की जाती थी।

इस प्रक्रिया में नागरिकों को काफी परेशानी उठानी पड़ती थी। कई दफा लोग अनुमति लेने से भी कतराते थे। लिहाजा, पुरानी प्रक्रिया को समाप्त कर ऑनलाइन आवेदन की व्यवस्था शुरू कर दी गई है। इसमें व्यक्ति के मोबाइल पर ही अनुमति मिल जाएगी।

यह भी पढ़ें- कोरोना जांच रिपोर्ट के इंतजार बिना शुरू होगा इलाज, दवाओं के साथ ये बातें भी रखें ध्यान

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.