Move to Jagran APP

Dehradun Coronavirus Update: दून में एक हजार पर कोरोना से मौत का आंकड़ा, संक्रमण की चेन तोड़ने को नाइट कर्फ्यू

Dehradun Coronavirus Update दून में कोरोना का कहर दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए शनिवार रात से नगरीय क्षेत्र में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है पर जिस तेजी से संक्रमण की रफ्तार बढ़ रही है उससे चिंता ही नहीं बल्कि चुनौतियां भी बढ़ रही।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Sun, 11 Apr 2021 12:05 PM (IST)Updated: Sun, 11 Apr 2021 12:05 PM (IST)
Dehradun Coronavirus Update: दून में एक हजार पर कोरोना से मौत का आंकड़ा, संक्रमण की चेन तोड़ने को नाइट कर्फ्यू
दून में एक हजार पर कोरोना से मौत का आंकड़ा।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Dehradun Coronavirus Update दून में कोरोना का कहर दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए शनिवार रात से नगरीय क्षेत्र में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है, पर जिस तेजी से संक्रमण की रफ्तार बढ़ रही है, उससे चिंता ही नहीं बल्कि चुनौतियां भी बढ़ रही हैं। शनिवार को भी जनपद में 589 नए मामले मिले हैं। यह इस साल मरीजों का सर्वाधिक आंकड़ा है। वहीं जिले में कोरोना संक्रमितों की मौत का कुल आंकड़ा भी एक हजार पर पहुंच गया। 

loksabha election banner

जिले में अब तक कुल 34122 लोग संक्रमित हुए हैं, जिनमें 30115 स्वस्थ्य हो चुके हैं। वहीं, कोरोना के सक्रिय मामले भी बढ़कर 2568 तक पहुंच गए हैं। कुल मिलाकर संक्रमण का बढ़ता दायरा चिंता का सबब बना हुआ है। वहीं सोचनीय यह भी है कि संक्रमण के लिहाज से दून भले ही हॉटस्पाट बन गया है, पर लोग फिर भी लापरवाह हैं। बाजार में उमड़ रही भीड़ इसका उदाहरण है। 

पिछले दिनों की तरह शनिवार शाम को भी पलटन बाजार, मोती बाजार, हनुमान चौक औरआसपास के बाजारों में भारी भीड़ रही। ऐसे में वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए दो गज की दूरी तो दूर कईयों ने मुंह पर मास्क तक नहीं था। ऐसे में पुलिस-प्रशासन के लिए भी बड़ी चुनौती है। यह लापरवाही आने वाले दिनों में भारी साबित हो सकती है। इधर, हरिद्वार में भी कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। यहां भी 254 और लोग संक्रमित मिले हैं। 

आने वाले दिनों में कुंभ में शाही स्नान होने हैं, जिनमें आस्था की डुबकी लगाने के लिए लाखों लोग आने की संभावना है। ऐसे में वायरस का संक्रमण और फैल सकता है। शासन-प्रशासन ने कुंभ में आने वालों के लिए कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य कर रखा है। पर स्थानीय स्तर पर वायरस का जो संक्रमण बना है, वह चुनौतियां बढ़ा सकता है। 

यह भी पढ़ें- Night Curfew In Dehradun: देहरादून में नाइट कर्फ्यू लागू, सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान रहेंगे बंद

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.