Move to Jagran APP

मैच जिताऊ पारी खेल इंटरनेट मीडिया पर छाए क्रिकेटर रिषभ पंत

Rishabh Pant News बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले रिषभ पंत इंटरनेट मीडिया पर छा गए। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी रिषभ पंत को थैंक्यू कहा। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड समेत सैकड़ों प्रशंसकों ने रिषभ पंत की बल्लेबाजी की सराहना की।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 06:49 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 06:49 PM (IST)
मैच जिताऊ पारी खेल इंटरनेट मीडिया पर छाए क्रिकेटर रिषभ पंत
उत्‍तराखंड के रुड़की निवासी रिषभ पंत। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, देहरादून।  Rishabh Pant News बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले रुड़की निवासी रिषभ पंत इंटरनेट मीडिया पर छा गए। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी रिषभ पंत को थैंक्यू कहा। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड समेत सैकड़ों प्रशंसकों ने रिषभ पंत की बल्लेबाजी की सराहना की। वहीं रुड़की स्थित रिषभ के निवास पर मिठाई बांटकर खुशियां मनाई गई।

loksabha election banner

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में उत्तराखंड के रिषभ पंत का प्रदर्शन शानदार रहा है। चौथे और निर्णायक टेस्ट मैच के अंतिम दिन रिषभ पंत ने नाबाद 89 रन की पारी खेल भारत को आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। रिषभ पंत की जिताऊ पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। इसके बाद इंटरनेट मीडिया पर रिषभ पंत की तारीफों के पुल बंधने लगे। इंटरनेट मीडिया पर प्रशंसक रिषभ पंत को भारत के साथ उत्तराखंड का नाम रोशन करने पर बधाई देने लगे। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और खेल मंत्री अरविंद पांडे ने रिषभ पंत समेत टीम इंडिया को जीत की बधाई दी। 

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम ने हम सबका मस्तक ऊंचा कर दिया है और इस अभूतपूर्व विजय में उत्तराखंड का भी अभूतपूर्व योगदान है। थैंक्यू रिषभ पंत आपने अपने अविजित 89 रन के दम पर भारत को बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी अपने पास रखने का सौभाग्य प्रदान किया, सारी टीम बधाई के पात्र है। रिषभ की अभूतपूर्व इनिंग और जज्बे ने उन नौजवानों को बहुत प्रेरित किया होगा, जिन्होंने रुड़की में उसके साथ गली-मोहल्ले में क्रिकेट खेला होगा या दिल्ली में जो उसके साथ क्रिकेट खेलते हैं। उत्तराखंड ने हमेशा खेल जगत को प्रतिभाएं दी हैं और उनमें से एक हमारी प्रतिभा रिषभ पंत, जिन्होंने इस समय भारत के लिये गौरव बढ़ाने का कारण बने हैं। 

भारत की जीत पर रिषभ पंत के घर के बाहर जश्न

बार्डर-गावस्कर ट्रॉफी में रिषभ पंत की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत टीम इंडिया ने सीरीज में जीत दर्ज की। श्रृंखला में रिषभ पंत के शानदार प्रदर्शन पर रुड़की स्थित उनके घर के बाहर प्रशंसकों ने जमकर जश्न मनाया गया। इस दौरान एक दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई दी गई।

लंबे समय से शिक्षानगरी रुड़की के निवासी रिषभ पंत की शानदार पारी खेलने की उम्मीद कर रहे थे। मंगलवार को सीरीज में रिषभ पंत की नाबाद 89 रन की पारी ने भारत को जीत दिला दी। जीत की खबर जैसे ही शिक्षानगरी पहुंची तो अशोक नगर स्थित रिषभ पंत के घर के बाहर उनके समर्थक एवं क्रिकेट प्रेमी जुट गए। इसके बाद यहां पर जमकर जश्न मना। समाजसेवी सतीश नेगी ने कहा कि कई बार रिषभ पंत ने मुश्किल में फंसी टीम इंडिया को जिताने का काम किया है। लेकिन इस मैच में उनका प्रदर्शन कुछ अलग रहा है। मुख्य खिलाड़ि‍यों की गैर मौजूदगी में रिषभ पंत ने जिम्मेदारी निभाई है। पंत की इस पारी से पूरे क्षेत्र में खुशी का माहौल है।

प्रशंसकों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया। रिषभ पंत के घरेलू नौकर ने बताया कि रिषभ की माता जी घर पर ही मौजूद हैं। लेकिन, अभी कुछ दिन पहले वह शहर से बाहर गईं थीं। इसलिए वह अभी क्वारंटाइन हैं और घर का दरवाजा बंद किया गया है। इस अवसर पर राजेंद्र सिंह रावत, गंगा सिंह बिष्ट, प्रदीप बुडाकोटी, सरोज बड़थ्वाल, बासू भट्ट, आनंद सिंह रावत, जगदीश खड़ायत, हरीश कुमार, हिमांशु नेगी व दिनेश कुमार आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें-उत्तराखंड के युवा बल्लेबाज कुनाल व दीक्षांशु को मुंबई इंडियंस का बुलावा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.