देहरादून, [जेएनएन]: राज्य स्तरीय विद्यालयी सुब्रतो कप फुटबाल प्रतियोगिता के बालक अंडर-14 वर्ग में देहरादून और महाराणा प्रताप स्पोर्टस कॉलेज देहरादून ने जीत से आगाज किया। बालक अंडर-17 वर्ग में देहरादून, नैनीताल व स्पोर्टस कॉलेज पिथौरागढ़ ने जीत हासिल की।

पवेलियन मैदान में शुरू हुई प्रतियोगिता में बालक अंडर-17 वर्ग में पौड़ी व स्पोर्टस कॉलेज पिथौरागढ़ के बीच उद्घाटन मैच खेला गया। चौथे मिनट में पिथौरागढ़ के फारवर्ड अजय कुमार और पांचवें मिनट में किशोर ने गोल दागकर टीम को 2-0 से आगे कर दिया। 16वें मिनट में आयुष ने गोल दाग पिथौरागढ़ को 3-0 से आगे कर दिया। 30वें मिनट में सौरभ व 38वें मिनट में अजय कुमार ने गोल दागकर स्पोर्टस कॉलेज पिथौरागढ़ को 5-0 से जीत दिला दी। 

दूसरा मैच देहरादून व टिहरी के बीच खेला गया। खेल के तीसरे, पांचवें और सातवें मिनट में देहरादून के विवेक, प्रदीप राणा व आनंद रावत ने गोल दागकर टीम को 3-0 से आगे कर दिया। 25वें मिनट में रोहित थापा और 30वें मिनट में शशांक राणा ने गोल दागकर देहरादून को 5-0 से जीत दिलाई। 

तीसरे मैच में नैनीताल ने ऊधमसिंह नगर को 5-0 से हराया। नैनीताल के लिए हिमांशु दानू ने दो, अमन कुमार, विशाल व सूरज ने एक-एक गोल दागा। बालक अंडर-14 वर्ग में देहरादून व हरिद्वार के बीच पहला मैच खेला गया। खेल के 13वें मिनट देहरादून के फारवर्ड आर्यन, 17वें मिनट में नमन कंडारी व 21वें मिनट में आकाश ने गोल दागकर टीम को 3-0 की बढ़त दिला दी। 

32वें मिनट में एक बार फिर नमन ने गोल दाग टीम को 4-0 की निर्णायक बढ़त दिला दी। दूसरा मैच स्पोर्टस कॉलेज देहरादून व टिहरी के बीच खेला गया। पांचवें व नौवें मिनट में स्पोर्टस कॉलेज के मयूर मेहरा ने गोल दागकर टीम को 2-0 की बढ़त दिलाई। 

15वें मिनट में नवीन व्यास ने गोल दागकर बढ़त को 3-0 कर दिया। 30वें मिनट में आमिर सिद्दीकी, 35वें मिनट में मयूर मेहरा, 37वें मिनट में करन, 40वें मिनट में विरेंद्र, 42वें मिनट में आयुष और 46वें मिनट में प्रियांशु ने गोल दागकर स्पोर्टस कॉलेज को 9-0 से जीत दिलाई। बालिका अंडर-17 वर्ग में पौड़ी ने हरिद्वार को 1-0 से हराया। पौड़ी के लिए मानसी भट्ट ने विजयी गोल दागा। 

इससे पहले मुख्य अतिथि निदेशक माध्यमिक शिक्षा आरके कुंवर ने प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। इस दौरान मुख्य शिक्षा अधिकारी देहरादून एसबी जोशी, प्रतियोगिता के सह संयोजक राइंका गजियावाला के प्रधानाचार्य नवीन चंद्र मिश्र, जिला क्रीड़ा अधिकारी राजेश ममगाईं, जिला खेल समन्वयक रविंद्र रावत, त्रिभुवन बिष्ट, मोइन खान, भोपाल सिंह खोलिया, सुनील कुमार भट्ट, अशोक गंगोला, एसडीएस रावत, राहुल बहुगुणा, अजय नैथानी, धनंजय घिल्डियाल, रमाशंकर शर्मा आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: दून के शंकर थापा बने देश के नंबर वन आयरन मैन

यह भी पढ़ें: राष्ट्रीय तीरंदाजी में उत्तराखंड के हिम्मत ने जीता कांस्य पदक

यह भी पढ़ें: देहरादून में 25 सितंबर से शुरू होगी राज्य स्तरीय बैडमिंटन चैंपियनशिप

Posted By: Bhanu

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस