जागरण संवाददाता, देहरादून। घरों को संजाने और संवारने के साथ ही दीपावली पर नए परिधान को लेकर भी जबरदस्त उत्साह है। बाजार ने भी मौके को भुनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। हर आयु वर्ग के लिए परिधानों की बड़ी रेंज बाजार में उपलब्ध है। पारंपरिक परिधान लोगों की पहली पसंद बन रहे हैं। बीते वर्ष कोरोनाकाल में कारोबार प्रभावित रहा। इस बार कोविड गाइडलाइन के तहत दुकान खुलने की मिली छूट से कपड़ा कारोबार पटरी पर लौटा है। इस बार दुकानदारों के चेहरों पर बाजार की चहक की चमक साफ दिखाई दे रहा है।

गहरे रंग पसंद कर रही महिलाएं

महिलाएं गहरे रंग (डार्क कलर) के परिधानों को ज्यादा पसंद कर रही हैं। इसको देखते हुए फैशन डिजाइनरों ने यलो, ब्लू टोन, गोल्डन, नेवी ब्लू, डार्क ग्रीन, मजेंटा कलर के परिधानों की रेंज पेश की है।

भारतीय परिधान नए लुक में उपलब्ध

डिजाइनरों ने भारतीय पारंपरिक परिधानों को नए लुक में पेश किया है। इनमें लहंगा, साड़ी, सूट, गाउन, कुर्ती के बेहतरीन कलेक्शन पेश किए हैं। दूल्हा बाजार स्थित व्यापारी रिजवान बताते हैं कि इस बार भारतीय परंपरा वाली परिधान की मांग ज्यादा हैं।

युवतियों की पसंद पेस्टल कलर्स

युवतियों में गाउन की मांग ज्यादा है, इसमें वह पेस्टल कलर्स को पसंद कर रही हैं। लाग पैटर्न में हैवी वर्क में लाइट पिंक, ग्रेए ब्लू, पेस्टल कलर्स के गाउन पसंद किए जा रहे हैं। नेट के गाउन के कलेक्शन खास तौर पर डिजाइन किए गए हैं। इनकी कीमत तीन हजार से शुरू है।

पुरुषों के लिए कुर्ते

पुरुषों के लिए बाजार में कुर्तों की तमाम वैरायटी उपलब्ध है। इनमें काटन, सिल्क, चिकन, रा सिल्क कुर्ते की ज्यादा मांग है। पलटन बाजार स्थित दुकानदार नवीन ने बताया कि इन कुर्तो की कीमत 700 रुपये से शुरू है।

यह भी पढ़ें- Deepawali 2021: दून में खाली हाथों को मिला रोजगार, लड़ियों का चमका बाजार इनकी है अच्छी डिमांड

Edited By: Raksha Panthri