Move to Jagran APP

घर से काम के लिए निकले युवक का शव जंगल में मिला Dehradun News

घर से काम के लिए निकले युवक का शव जंगल में मिलने से सनसनी फैल गई। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची रायपुर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 19 Mar 2020 04:54 PM (IST)Updated: Thu, 19 Mar 2020 04:54 PM (IST)
घर से काम के लिए निकले युवक का शव जंगल में मिला Dehradun News
घर से काम के लिए निकले युवक का शव जंगल में मिला Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। घर से काम के लिए निकले युवक का शव जंगल में मिलने से सनसनी फैल गई। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची रायपुर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। युवक के मुंह से झाग निकलने से यह आशंका जताई जा रही है कि उसने विषाक्त पदार्थ का सेवन किया है। पुलिस इसे आत्महत्या मान रही है, लेकिन एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि घटना के सभी पहलुओं पर बारीकी से गौर किया जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्थिति स्पष्ट होगी।

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार, मृतक की पहचान पंचम सिंह पंवार निवासी ग्राम सोडा सरौली के रूप में हुई। शाम के समय ग्राम प्रधान को किसी ने सूचना दी कि एक व्यक्ति का शव को जंगल में पड़ा हुआ है। वह मौके पर पहुंचे तो पंचम को पहचान गए। उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस को परिजनों ने बताया कि पंचम आढ़त बाजार में एक एक आढ़ती के यहां बतौर मुंशी काम करता था। 

बुधवार की सुबह साढ़े पांच बजे वह काम पर जाने की बात कह कर निकला था। वह दोपहर में खाना खाने के लिए घर आता था, लेकिन बुधवार दोपहर में वह घर नहीं आया। काफी देर होने पर परिजनों ने आढ़ती को फोन किया तो पता चला कि पंचम काम पर आया ही नहीं। इस पर परिजनों को चिंता हुई और उसकी तलाश शुरू कर दी। पुलिस इस बात की जानकारी जुटा रही है कि पंचम किसी बात को लेकर परेशान तो नहीं था, या फिर उसकी किसी से कोई रंजिश तो नहीं थी। फिलहाल अभी कुछ ऐसा सामने नहीं आया है कि जिससे घटना के पीछे के कारणों के बारे में पता चल सके।

ऊर्जा निगम की टीम से मारपीट में मुख्य आरोपित गिरफ्तार

कुरैशी मोहल्ला जीवनगढ़ में बकाया वसूलने गई ऊर्जा निगम टीम के साथ मारपीट करने के मुख्य आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। बाकी आरोपितों की गिरफ्तारी को भी पुलिस दबिश दे रही है। पुलिस उन लोगों को भी चिह्नित कर रही है, जो उकसाने का काम कर रहे थे। 

बता दें कि निगम के अवर अभियंता सुनील कुमार ने कोतवाली में दी तहरीर में कहा था कि मंगलवार को कुरैशी मोहल्ले में बकाया वसूली के लिए निगम ने कैंप लगाया था। जिसमें बिजली बकाया राशि जमा कराने व बकाया न चुकाने पर संयोजन विच्छेदित करने का काम चल रहा था। निगम की टीम दोपहर में करीब एक बजे जब कुरैशी मोहल्ले में रियासत के घर पर वसूली करने पहुंची तो रियासत ने एसडीओ राजपाल सिंह, जेई सुनील, लाइनमैन प्रवीन कुमार, लाइन स्टाफ नरेश कुमार, अनिल के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करने लगा। विरोध करने पर आरोपित ने गाली गलौच व मारपीट कर दी।

रियासत के साथ ही गांव के ही हसीन व अन्य करीब छह सात लोगों ने निगम टीम के खिलाफ अन्य लोगों को भड़काने का काम किया। अवर अभियंता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित रियासत व हसीन के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर तुरंत आरोपितों की धरपकड़ के प्रयास शुरू कर दिए।

यह भी पढ़ें: दो कैदियों के बीच हुए खूनी संघर्ष में एक की मौत, हत्या का मुकदमा दर्ज Dehradun News

बुधवार को दारोगा रतन बिष्ट ने मय टीम के दबिश देकर मुख्य आरोपित रियासत को घर से गिरफ्तार किया। प्रभारी कोतवाल गिरीश नेगी के अनुसार आरोपित को न्यायालय के समक्ष पेश किया गया जहां से उसे जेल भेजा गया। शेष आरोपितों की भी शीघ्र गिरफ्तारी की जाएगी।

यह भी पढ़ें: महिला पर रखता था बुरी नजर, इसलिए कर दी हिस्ट्रीशीटर की हत्या; छह गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.