देहरादून, जेएनएन। जिला खेल कार्यालय की ओर से आयोजित बालक अंडर-16 फुटबॉल प्रतियोगिता में बाईचुंग भूटिया फुटबॉल स्कूल और डीएवी इंटर कॉलेज ने अपने-अपने सेमीफाइनल मुकाबले जीतकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

पवेलियन मैदान में चल रही प्रतियोगिता में पहला सेमीफाइनल डीएवी इंटर कॉलेज व केवि आइएमए ए के बीच खेला गया। इसमें डीएवी के आदित्य नौटियाल ने 19वें व 21वें मिनट में गोल कर टीम को 2-0 से बढ़त दिलाई। इसके बाद हर्ष ने 52वें मिनट में गोल दाग टीम को 3-0 से जीत दिलाई। 

दूसरा सेमीफाइनल बाईचुंग भूटिया फुटबॉल स्कूल और देहरादून सॉकर ऐकेडमी के बीच खेला गया। जिसमें बाईचुंग भूटिया फुटबॉल स्कूल ने देहरादून सॉकर ऐकेडमी को 2-0 से शिकस्त देकर फाइनल में जगह बनाई। बाईचुंग भूटिया फुटबॉल स्कूल के लिए रक्षित व शाश्वत पवार ने गोल दागे। 

अंडर-19 में नगर एक क्षेत्र-1 ने जीता खिताब

शिक्षा विभाग की जिला स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता के बालक अंडर-19 वर्ग में नगर क्षेत्र- एक ने राजीव गांधी नवोदय विद्यालय को पराजित कर खिताब अपने नाम किया। गढ़ी कैंट स्थित गोरखा मिलिट्री इंटर कॉलेज में चल रही प्रतियोगिता में बालक अंडर-19 वर्ग के मुकाबले खेले गए। 

पहले मैच में नगर क्षेत्र मसूरी ने सहसपुर को 4-1, दूसरे मैच में नगर क्षेत्र एक ने ऋषिकेश को 2-0, तीसरे मैच में राजीव गांधी नवोदय विद्यालय ने नगर क्षेत्र दो को 3-0 से पराजित किया। 

यह भी पढ़ें: बाईचुंग भूटिया फुटबॉल स्कूल ने सेमीफाइनल में किया प्रवेश Dehradun News

इसके बाद फाइनल मुकाबला में नगर क्षेत्र -एक ने टाईब्रेकर में राजीव गांधी नवोदय विद्यालय को 3-2 से हराकर खिताब जीता। नगर क्षेत्र एक के लिए सौरभ चौहान, आसिफ खान, आकाश नयाल ने गोल दागे। इस दौरान जिला खेल समन्वयक रविंद्र रावत, रविंद्र भंडारी आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के छह पदों के लिए छह नामांकन, निर्विरोध निर्वाचन तय

Posted By: Bhanu

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस