Move to Jagran APP

मुनाफे का लालच देकर 16 लाख ठगने वाला मध्‍य प्रदेश से गिरफ्तार, साइबर थाना पुलिस ने कुछ सामान भी क‍िया बरामद

अंतरराष्ट्रीय बाजार में धनराशि लगाकर पांच से आठ प्रतिशत मुनाफा कमाने का झांसा देकर 16 लाख रुपये की ठगी करने वाले ठग को साइबर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपित ने शिकायतकर्ता को मुनाफा दूर बल्कि मूल रकम भी नहीं लौटाई।

By Jagran NewsEdited By: Sumit KumarPublished: Sun, 02 Oct 2022 07:46 PM (IST)Updated: Sun, 02 Oct 2022 07:46 PM (IST)
मुनाफे का लालच देकर 16 लाख ठगने वाला मध्‍य प्रदेश से गिरफ्तार, साइबर थाना पुलिस ने कुछ सामान भी क‍िया बरामद
मुनाफा कमाने का झांसा देकर 16 लाख रुपये की ठगी करने वाले ठग को साइबर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया।

जागरण संवाददाता, देहरादून: अंतरराष्ट्रीय बाजार में धनराशि लगाकर पांच से आठ प्रतिशत मुनाफा कमाने का झांसा देकर 16 लाख रुपये की ठगी करने वाले ठग को साइबर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। एसटीएफ के एसएसपी अजय सिंह के अनुसार, 24 अगस्त 2022 को कनखल, हरिद्वार निवासी राकेश जैन ने तहरीर दी थी कि अज्ञात व्यक्ति ने उन्हें 24 मई को फोन कर खुद को फोरेक्स लाइव ग्लोबल नामक कंपनी का कर्मचारी बताया।

loksabha election banner

निवेश करने पर पांच से आठ प्रतिशत मुनाफा का द‍िया लालच

बताया कि यह कंपनी भारत के साथ अन्य देशों में व्यापार करती है। आरोपित ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में निवेश करने पर वह पांच से आठ प्रतिशत मुनाफा कमा सकते हैं। आरोपित ने विभिन्न किस्तों में मई से अगस्त तक उनसे 16 लाख रुपये लिए, लेकिन इसके बाद शिकायतकर्ता को मुनाफा दूर बल्कि मूल रकम भी नहीं लौटाई।

मोबाइल नंबर व बैंक खातों की जुटाई जानकारी

इस मामले की जांच निरीक्षक महेश्वर पूर्वाल को सौंपी गई। आरोपितों के मोबाइल नंबर व बैंक खातों की जानकारी जुटाई गई तो वह मध्य प्रदेश का मिला। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए एक टीम मध्य प्रदेश रवाना की गई। बीते शुक्रवार को टीम ने आरोपित सुरेंद्र सिह उर्फ सन्नी निवासी ग्राम बाजखेडी जिला सिरोह मध्य प्रदेश को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित से घटना में इस्तेमाल मोबाइल फोन, चार एटीएम कार्ड, विभिन्न बैंको की पासबुक, चेक बुक और एक चार पहिया वाहन बरामद किया गया।

करंट लगने से झुलसे श्रमिक की मौत

अजबपुर कलां में एक निर्माणाधीन मकान में काम कर रहे श्रमिक की बिजली के तार की चपेट में आने से मृत्यु हो गई। मृतक की पहचान धीरज चौहान निवासी गांव व पोस्ट दूलती, जिला लखीमपुर खीरी, उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है।

नेहरू कालोनी के प्रभारी थाना निरीक्षक मुकेश त्यागी ने बताया कि 18 वर्षीय धीरज डांडी वाली मोथरोवाला में कमरा किराये पर लेकर रहता था। रविवार को वह अजबपुर कलां स्थित एक निर्माणाधीन मकान में सरिया ढुलान का कार्य कर रहा था। सरिया 11 हजार वोल्ट के तार से छू गया, जिससे धीरज को करंट लग गया। उपचार के लिए उसे कनिष्क अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मृतक के स्वजन को सूचना दे दी है। पंचायतनामा की कार्रवाई के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए कोरोनेशन अस्पताल में रखा गया है।

Ankita Murder Case : अंकिता ने नहर में नहीं फेंका था पुलकित का मोबाइल, पूछताछ में खुले 18 सितंबर के कई राज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.