Move to Jagran APP

देहरादून में साइबर ठगी के शिकार व्यक्ति के पांच लाख रुपये मिले वापस

साइबर ठगी के शिकार एक पीड़ित के पांच लाख रुपये साइबर थाना पुलिस ने वापस दिला दिए। वहीं तीन अलग-अलग मामलों में साइबर ठगों ने तीन व्यक्तियों से ढाई लाख रुपये ठग लिए। पीड़ितों ने साइबर थाने में तहरीर दी है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Fri, 23 Apr 2021 08:49 AM (IST)Updated: Fri, 23 Apr 2021 08:49 AM (IST)
देहरादून में  साइबर ठगी के शिकार व्यक्ति के पांच लाख रुपये मिले वापस
साइबर ठगी के शिकार व्यक्ति के पांच लाख रुपये मिले वापस।

जागरण संवाददाता, देहरादून। साइबर ठगी के शिकार एक पीड़ित के पांच लाख रुपये साइबर थाना पुलिस ने वापस दिला दिए। वहीं तीन अलग-अलग मामलों में साइबर ठगों ने तीन व्यक्तियों से ढाई लाख रुपये ठग लिए। पीड़ितों ने साइबर थाने में तहरीर दी है।

loksabha election banner

प्रेमनगर निवासी एक व्यक्ति ने साइबर थाने में दी तहरीर में बताया कि एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर शेयर मार्केट से अच्छा रिटर्न दिलाने के नाम पर छह लाख 90 हजार रुपये ठग लिए हैं। एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने बताया कि जांच में पता लगा कि ठग ने यह रुपये गुजरात के बैंक खाते में जमा करवाए हैं। खाते को तुरंत सीज करवाकर पीड़ित के पांच लाख रुपये वापस दिला दिए गए हैं। दूसरी ओर, भंडारी बाग निवासी एक व्यक्ति ने प्रार्थना पत्र भेजकर बताया कि अज्ञात व्यक्ति ने खुद को एसबीआइ कस्टमर केयर अधिकारी बताया। उसने कहा कि आपके खाते से अनाधिकृत लेन-देन हुआ है, जिसे वापस करने के लिए सरकार की ओर से जारी दिशा निर्देशों का पालन करना होगा। इसके बाद बैंक खाते से संबंधित जानकारी प्राप्त कर उसने एक लाख, दस हजार रुपये उड़ा दिए।

रेसकोर्स निवासी एक व्यक्ति ने बताया कि उसने अपने मित्र को फोन पे के माध्यम से पैसे भेजे थे। खाते से तो पैसे कट गए, लेकिन मित्र के खाते में नहीं पहुंचे। इसके बाद एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर स्वयं को फोन पे कस्टमर केयर का अधिकारी बताते हुए धनराशि वापस करने की प्रक्रिया के दौरान बैंक खाते की जानकारी हासिल कर खाते से 65,490 रुपये निकाल लिए।

वहीं पथरियापीर निवासी एक व्यक्ति ने बताया कि अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर परिचित बताते हुए खाते में ऑनलाइन पैसे जमा कराने की बात कही। उसकी बातों पर विश्वास करते ऑनलाइन रिक्वेस्ट को स्वीकार कर दिया। जिसके बाद खाते से 70 हजार रुपये निकल गए।

यह भी पढ़ें-हैदराबाद व पंजाब के बीच चल रहे आइपीएल में सट्टा लगाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, दो गिरफ्तार

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.