Move to Jagran APP

खाते से जुड़ी कोई भी डीटेल नहीं की शेयर, फिर भी ओएनजीसी कर्मी के खाते से उड़ गए साढ़े सात लाख

Cyber Crime देहरादून में साइबर क्राइम के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। ओएनजीसी कर्मचारी के खाते से अज्ञात व्यक्ति ने साढ़े सात लाख रुपये उड़ा दिए। हैरानी की बात है कि उन्होंने अपने खाते की डीटेल कहीं भी शेयर नहीं की थी।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Fri, 08 Oct 2021 05:05 PM (IST)Updated: Fri, 08 Oct 2021 05:05 PM (IST)
खाते से जुड़ी कोई भी डीटेल नहीं की शेयर, फिर भी ओएनजीसी कर्मी के खाते से उड़ गए साढ़े सात लाख
ओएनजीसी कर्मी के खाते से उड़ गए साढ़े सात लाख।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Cyber Crime ओएनजीसी कर्मचारी के खाते से अज्ञात व्यक्ति ने साढ़े सात लाख रुपये उड़ा दिए। हैरानी की बात ये है कि कर्मचारी ने अपने बैंक खाते से जुड़ी कोई भी डिटेल शेयर नहीं की। कैंट कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस संभावना जता रही है कि इसमें बैंक अधिकारी या कर्मचारी की मिलीभगत हो सकती है।

loksabha election banner

शिकायतकर्त्ता विनोद कुमार निवासी कौलागढ़ ने पुलिस को बताया कि वह ओएनजीसी में तैनात हैं। उन्होंने किसी को भी अपना पासवर्ड या ओटीपी शेयर नहीं किया। सितंबर महीने में जब वह अपने एटीएम कार्ड का पासवर्ड अपडेट करने के लिए बैंक पहुंचे तो वह यह देखकर दंग रह गए कि खाते से साढ़े सात लाख रुपये निकल चुके हैं। धनराशि की निकासी का उन्हें मैसेज भी नहीं आया, जबकि खाते से धनराशि निकासी का सिलसिला 10 अगस्त से शुरू हो गया था।

इंस्पेक्टर कैंट एश्वर्यापाल ने बताया कि सितंबर महीने में पीड़ित की ओर से शिकायत दर्ज करवाई गई थी। इसके बाद साइबर सैल से रिपोर्ट मांगी गई। जांच में पता लगा कि धनराशि की निकासी उड़ीसा से हुई है। मामले की जांच करवाई जा रही है।

यह भी पढ़ें- Dehradun Crime News: लूट के इरादे से आए दो बदमाशों को पुलिस ने सहारनपुर से किया गिरफ्तार

केवाइसी के नाम पर बुजुर्ग से ठगे 70 हजार

मोबाइल सिमकार्ड की केवाईसी अपडेट करवाने के नाम पर साइबर ठग ने एक वृद्धा के खाते से 70 हजार रुपये उड़ा दिए। वसंत विहार थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। सुदेश मेहता निवासी वसंत विहार ने पुलिस को बताया कि 26 सितंबर को उन्हें एक व्यक्ति ने फोन कर सिमकार्ड की केवाईसी अपडेट करवाने के लिए कहा। शातिर ने उनके बैंक खाते से संबंधित जानकारी हासिल करते हुए 70 हजार रुपये निकाल दिए। इंस्पेक्टर वसंत विहार देवेंद्र चौहान ने बताया कि साइबर सेल की जांच के बाद अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें- देहरादून: एमडीडीए के अकाउंटेंट सहित छह पर मुकदमा, प्रापर्टी डीलर से लाखों हड़पने का है मामला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.