Move to Jagran APP

दून और रुड़की में पकड़े 4.20 लाख रुपये

लोकसभा चुनाव में काले धन के इस्तेमाल पर रोक लगाने के लिए गठित स्टेटिक टीम ने दून और रुड़की में नकदी पकड़ी है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Mar 2019 03:00 AM (IST)Updated: Tue, 26 Mar 2019 03:00 AM (IST)
दून और रुड़की में पकड़े 4.20 लाख रुपये
दून और रुड़की में पकड़े 4.20 लाख रुपये

जागरण संवाददाता, देहरादून: लोकसभा चुनाव में काले धन के इस्तेमाल पर रोक लगाने के लिए गठित स्टेटिक टीमों ने देहरादून में 2.30 लाख रुपये और रुड़की में 1.90 लाख रुपये की नकदी पकड़ी। नकदी के साथ पकड़े गए लोगों से आयकर और प्रशासन के आला अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं।

prime article banner

एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि रविवार देर रात करीब एक बजे सहारनपुर की ओर से आ रही कार को रोका गया। कार में तीन लोग सवार थे। चेकिंग के दौरान कार से 2.30 लाख रुपये बरामद होने के बाद कार सवार लोगों से पूछताछ शुरू की गई। कार सवार लोगों की पहचान अमरजीत सिंह निवासी सूर्य वाला तहसील टिब्बी हनुमानगढ़, राजस्थान, जरनैल सिंह व फतेह सिंह निवासी ग्राम गोविंदगढ़, थाना गोविंदगढ़, अलवर, राजस्थान के रूप में हुई। कार चला रहे अमरजीत से पुलिस ने पूछताछ की तो उसने बताया कि यह रुपये लेकर दोस्तों के साथ देहरादून डीएसएलआर कैमरा खरीदने के लिए आया था। रुपये फरवरी में ही अकाउंट से निकाले गए। लेकिन इस बाबत वह कोई दस्तावेज नहीं दिखा तो पुलिस तीनों को लेकर क्लेमेनटाउन थाने पहुंची। तीनों से पूछताछ की जा रही है।

उधर, हरिद्वार जिले के रुड़की कस्बे में सोमवार को चेकिंग के दौरान स्टेटिक टीम को रामनगर चौक से गुजर रही एक कार से 1.90 लाख रुपये मिले। कार सवार जितेंद्र चौधरी निवासी गाजियाबाद ने बताया कि वह गाजियाबाद में ही एक कंपनी में सेल्स मैनेजर है। रकम कंपनी की है। हालांकि इस बाबत वह कोई दस्तावेज नहीं दिखा सका। फिलहाल रकम को आयकर विभाग ने अपनी अभिरक्षा में ले लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.