Move to Jagran APP

धन की कमी से अटकी योजनाओं के मांगे प्रस्ताव

मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने हरिद्वार व ऊधमसिंह नगर के जिलाधिकारियों से धन की कमी के कारण अटकी हुई योजनाओं के औचित्य सहित धन की मांग का प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Dec 2018 03:00 AM (IST)Updated: Wed, 12 Dec 2018 03:00 AM (IST)
धन की कमी से अटकी योजनाओं के मांगे प्रस्ताव
धन की कमी से अटकी योजनाओं के मांगे प्रस्ताव

राज्य ब्यूरो, देहरादून: मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने हरिद्वार व ऊधमसिंह नगर के जिलाधिकारियों से धन की कमी के कारण अटकी हुई योजनाओं के औचित्य सहित धन की मांग का प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि आवश्यक योजनाओं को सुचारू रूप से चलाया जाए।

loksabha election banner

मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने मंगलवार को सचिवालय में हरिद्वार व ऊधमसिंह नगर के जिलाधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने हरिद्वार में रिक्त चिकित्साधिकारियों, एएनएम, आशा कार्यकर्ता व स्वास्थ्य विभाग में सांख्यिकी अधिकारियों के पदों की मांग पर स्वास्थ्य विभाग को उचित कार्यवाही के निर्देश दिए। उन्होंने दोनों जिलों के जिलाधिकारियों को जिले से संबंधित शिक्षा, स्वास्थ्य एवं महिला बाल विकास विषय की समस्याओं पर निरंतर नजर रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इन कार्यो के लिए वांछित धनराशि का प्रस्ताव तुरंत शासन को उपलब्ध कराया जाए।

गौरतलब है कि हरिद्वार के लिए वित्तीय वर्ष 2018-19 की जिला योजना में 37.05 करोड़ की धनराशि का प्रावधान है। इसके सापेक्ष 23.34 करोड़ की धनराशि स्वीकृत की जा चुकी है। ऊधमसिंह नगर के लिए 40.81 करोड़ का प्रावधान है। इसके सापेक्ष 23.34 करोड़ की धनराशि स्वीकृत की जा चुकी है। बैठक में मुख्य सचिव ने अवशेष धनराशि का शीघ्रता से उपयोग करने के निर्देश दिए। बैठक में प्रभारी सचिव रंजीत सिन्हा, अपर सचिव नियोजन रामविलास यादव, मुख्य अभियंता वाई सिंह के अलावा कई अधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.