Move to Jagran APP

अनसुलझे सवालों का जवाब तलाशने को आरआइ के घर दोबारा होगा क्राइम सीन री-क्रियेशन

आरआइ डकैती कांड के अनसुलझे सवालों का जवाब तलाशने के लिए पुलिस एक बार फिर क्राइम सीन का री-क्रियेशन करने की तैयारी में है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Fri, 13 Dec 2019 03:51 PM (IST)Updated: Fri, 13 Dec 2019 03:51 PM (IST)
अनसुलझे सवालों का जवाब तलाशने को आरआइ के घर दोबारा होगा क्राइम सीन री-क्रियेशन
अनसुलझे सवालों का जवाब तलाशने को आरआइ के घर दोबारा होगा क्राइम सीन री-क्रियेशन

देहरादून, जेएनएन। आरआइ डकैती कांड के अनसुलझे सवालों का जवाब तलाशने के लिए पुलिस एक बार फिर क्राइम सीन का री-क्रियेशन करने की तैयारी में है। इसके लिए पुलिस वारदात में शामिल सभी सात आरोपितों को कस्टडी रिमांड पर लेगी। इसके लिए सवालों की फेहरिस्त भी तैयार की जा रही है।

loksabha election banner

परिवहन विभाग के आरआइ के विजय पार्क स्थित घर पर 26 मई की रात सात बदमाशों ने धावा बोला था। मगर इस घटना का राजफाश तब हुआ, जब 22 सितंबर को अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी के संचालक आरपी ईश्वरन के घर पड़ी डकैती का पर्दाफाश हुआ। इस डकैती में शामिल पांच बदमाश आरआइ डकैती कांड में भी शामिल थे। वसंत विहार पुलिस ने मंगलवार को इन पांचों को भी आरआइ प्रकरण में नामजद कर लिया। एसओ वसंत विहार नत्थीलाल उनियाल ने बताया कि इस वारदात में शामिल दो बदमाशों को पहले ही कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा चुकी है। इसमें कुछ ऐसे सवाल उभर कर सामने आए हैं, जिनके जवाब के लिए अन्य पांचों के कस्टडी रिमांड पर लेने की तैयारी है। 

दिल्ली में पुलिस ने दर्ज किए बयान

आरआइ डकैती कांड में प्रयुक्त हुई गाड़ी दिल्ली नंबर की थी। यह गाड़ी किसकी थी और गैंग के सरगना वीरेंद्र ठाकुर तक कैसे पहुंची। इस संबंध में उसके पूर्व मालिकों के पुलिस ने बयान दर्ज किए। वहीं, आरोपितों के पड़ोसियों के भी पुलिस ने बयान लिए। इसमें यह जानने की कोशिश की गई कि 26 मई को देहरादून आने से पहले और वारदात कर दिल्ली लौटने के बाद की उनकी गतिविधि क्या रही है।

मोबाइल लूट में दो गिरफ्तार

मोबाइल लूट के मामले में रायपुर पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार रॉबिन नौटियाल निवासी सहस्रधारा रोड से बीते 24 नवंबर को बाइक सवार दो युवकों ने मोबाइल लूट लिया था और फरार हो गए थे। मामले में पुलिस ने प्रदुम्न उर्फ भीम थापा व मोनू उर्फ बागी निवासी जैन प्लॉट को गिरफ्तार किया है। दोनों के पास से लूटा गया मोबाइल और घटना में प्रयुक्त बाइक बरामद कर ली गई है। 

डीजीएम घर चोरी में अहम सुराग

जीएमएस रोड स्थित जनकपुरी इंजीनियर्स एनक्लेव में बीते नवंबर माह में हुई बीएसएनएल के डिप्टी जनरल मैनेजर के बंद घर में चोरी के आरोपितों की पुलिस ने पहचान कर ली है। पुलिस एक-दो दिन में इस घटना का पर्दाफाश कर सकती है। अवनीश कुमार शर्मा बीएसएनएल में डीजीएम के पद पर कार्यरत हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि बीती 21 नवंबर को उनकी पत्नी का ऑपरेशन होना था। लिहाजा सुबह के समय घर पर ताला लगाकर वह परिवार के साथ सिनर्जी अस्पताल चले गए।

(वहां से रात करीब पौने बारह बजे लौटे तो देखा कि घर के मुख्य दरवाजे के ताला टूटा हुआ था। डीजीएम के अनुसार करीब पौने चार लाख की सोने-चांदी की ज्वेलरी और करीब 1.28 लाख रुपये नकद चोरी हो चुके थे। ज्वेलरी के खाली बाक्स घर के पीछे खेत में पड़े मिले। मामले में वसंत विहार थाने में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था।

यह भी पढ़ें: आरआइ डकैती कांड: मान, इलियास से मिली कई अहम जानकारी

चोरी में कंडक्टर समेत दो गिरफ्तार

राजपुर पुलिस ने चोरी के मामले में दो युवकों को गिरफ्तार किया है। एसओ अशोक राठौड़ ने बताया कि आरोपितों की पहचान सत्येंद्र निवासी सहस्रधारा व विशाल निवासी काठबंगला के रूप में हुई है। पूछताछ में सत्येंद्र ने बताया कि वह पूर्व में प्राइवेट बस में कंडक्टर था और उसी दौरान विशाल से दोस्ती हुई। कुछ दिन पहले दोनों क्षेत्र के एक निर्माणाधीन मकान से सरिया चोरी की थी। दोनों के पास से खुखरी भी बरामद किया है। एसओ ने बताया कि सरिया जहां से चोरी की थी, उस जगह के बारे में जानकारी की जा रही है।

यह भी पढ़ें: आरआइ डकैती कांड: न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजे गए मोनू और इलियास


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.