Move to Jagran APP

क्रिकेटर मानसी दूनवासियों को नशे से दूर रखने को करेंगी ऐसा काम

महिला क्रिकेटर मानसी जोशी अब दूनवासियों को नशे से दूर रहने और यातायात के नियमों का पालन करने के लिए जागरूक करेंगी। इसके लिए उनकी आवाज में जागरूकता संदेश रिकॉर्ड किया गया है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 01 Aug 2017 02:55 PM (IST)Updated: Tue, 01 Aug 2017 10:40 PM (IST)
क्रिकेटर मानसी दूनवासियों को नशे से दूर रखने को करेंगी ऐसा काम
क्रिकेटर मानसी दूनवासियों को नशे से दूर रखने को करेंगी ऐसा काम

देहरादून, [जेएनएन]: अंतरराष्ट्रीय महिला क्रिकेटर मानसी जोशी नशे से दूर रहने और यातायात के नियमों का पालन करने के लिए दूनवासियों को जागरूक करेंगी। इसके लिए पुलिस विभाग ने मानसी की आवाज में जागरुकता संदेश रिकॉर्ड करवाया है। 

loksabha election banner

पुलिस लाइन रेसकोर्स के सभागार में आयोजित समारोह में महिला विश्वकप में देश का प्रतिनिधित्व करने वाली खिलाड़ी मानसी जोशी और उनके कोच विरेंद्र सिंह रौतेला को सम्मानित किया गया। एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बुके देकर उनका सम्मान किया। पुलिसकर्मियों और विभिन्न स्कूलों के छात्रों से रूबरू होते हुए मानसी ने कहा कि अनुशासन और परिश्रम से मुकाम हासिल किया जा सकता है। विश्वकप में भारतीय महिला टीम के प्रदर्शन से लोगों का बेटियों के प्रति नजरिया बदला है। अगर बेटियां खेलों में कॅरियर बनाना चाहती हैं तो अभिभावकों को उन्हें प्रेरित करना चाहिए।

विभिन्न स्कूलों के छात्रों ने मानसी से प्रश्न पूछे, जिनका मानसी ने सहजता से उत्तर दिया। उन्होंने दूनवासियों से सड़क पर सावधानी पूर्वक वाहन चलाने की अपील की। साथ ही नशे से दूर रहे और दून पुलिस के नशा विरोधी अभियान से जुड़ने का आह्वान किया। 

इस मौके पर एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने मानसी की सराहना करते हुए उम्मीद जताई कि वह भविष्य में भी देश और प्रदेश का नाम रोशन करेंगी। इस दौरान पुलिस लाइन में मानसी जोशी ने पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य से पौधरोपण भी किया। इस मौके पर एसपी ट्रैफिक धीरेंद्र गुंज्याल, एएसपी लोकेश्वर सिंह समेत पुलिस अधिकारी, विभिन्न स्कूलों के छात्र और रिक्रूट महिला आरक्षी मौजूद रहे।

एसजेए ने मानसी को किया सम्मानित 

वहीं सेंट जोजफ्स ऐकेडमी में आयोजित कार्यक्रम में मानसी जोशी को सम्मानित किया गया। स्कूल के प्रिंसिपल ब्रदर बाबू वर्गिस ने मानसी को स्मृति चिह्न देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस मौके पर मानसी ने कहा कि वह स्कूल की शुक्रगुजार हैं क्योंकि स्कूल ने उन्हें यहां प्रैक्टिस करने की अनुमति दी। यहां कोच वीएस रौतेला ने उन्हें और बेहतर करने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान उन्होंने मसूरी में आयोजित हुई चेस प्रतियोगिता में उपविजेता रही स्कूल टीम को पुरस्कृत किया। 

यूपीएल की ब्रांड एंबेसडर बनेंगी मानसी और एकता 

महिला विश्वकप में देश का प्रतिनिधित्व करने वाली मानसी जोशी और एकता बिष्ट को उत्तराखंड प्रीमियर लीग (यूपीएल) का ब्रांड एंबेसडर बनाया जाएगा। कारगी चौक स्थित एक वेडिंग प्वाइंट में आयोजित सम्मान समारोह में यूपीएल के चेयरमैन अनिल डोभाल ने यह घोषणा की। इस मौके पर महापौर और क्षेत्रीय विधायक विनोद चमोली ने मानसी और उनके कोच विरेंद्र सिंह रौतेला को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। 

यह भी पढ़ें: मां को तोहफे में आशियाना देंगी महिला क्रिकेटर मानसी

यह भी पढ़ें: एकता और मानसी बोलीं, 'जो गलतियां की हैं, अब उनसे सीखेंगे'

यह भी पढ़ें: राष्ट्रीय तीरंदाजी में उत्तराखंड के हिम्मत ने जीता कांस्य पदक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.