राज्य ब्यूरो, देहरादून। कोरोना संक्रमण के मामलों में भले ही कमी आई हो, मगर कोविड की संभावित तीसरी लहर ने आशंकित भी किया हुआ है। इसे देखते हुए सरकार प्रदेश में लागू कोविड कर्फ्यू को वर्तमान रियायत के साथ एक हफ्ते आगे बढ़ाने की तैयारी में है। इस दौरान रात्रि में आवाजाही को लेकर अब सख्ती बरतने की तैयारी है। साथ ही सरकारी कार्यालयों को सौ फीसद क्षमता के साथ खोलने पर भी विचार किया जा सकता है।

प्रदेश में वर्तमान में लागू कर्फ्यू की मियाद 27 जुलाई की सुबह छह बजे खत्म हो रही है। हालांकि, कोविड के मामलों में कमी आने पर सरकार ने बाजारों के खुलने का समय बढ़ाया है तो राज्य में आवाजाही सुगम कर दी है। इसके अलावा दूसरे राज्यों से आने वालों को भी राहत दी है। जिन व्यक्तियों ने 15 दिन पहले कोविड वैक्सीन की दोनों डोज ले ली हैं, उन्हें राज्य में प्रवेश की छूट दी गई है। इसके अलावा अन्य कई रियायतें भी कर्फ्यू में दी गई हैं।

इस सबके बीच कोविड की संभावित तीसरी लहर ने चिंता भी बढ़ाई हुई है। सूत्रों के अनुसार इसे देखते हुए ही कर्फ्यू को एक हफ्ते आगे बढ़ाने की तैयारी है। सूत्रों ने बताया कि इस दौरान रात्रि में आवाजाही को लेकर सख्त कदम उठाए जा सकते हैं। इसके साथ ही सरकारी कार्यालयों को पूरी क्षमता के साथ खोलने के संबंध में भी विचार किया जा सकता है। वर्तमान में आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य कार्यालय 50 फीसद क्षमता के साथ खुल रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि रविवार अथवा सोमवार को होने वाली उच्च स्तरीय बैठक में इस बारे में निर्णय लिया जा सकता है।

यह भी पढ़े:-Uttarakhand Tourist Guidelines: अगर आप ट्रेन से आ रहे हैं उत्तराखंड, कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट जरूर रखें अपने साथ; यहां भी कराना होगा पंजीकरण

Edited By: Sunil Negi