Move to Jagran APP

ऋषिकेश आसपास क्षेत्र में मिले 273 संक्रमित

11- - ऋषिकेश में 181 मुनिकीरेती में 65 व लक्ष्मणझूला क्षेत्र में 27 कोरोना पॉजिटिव जागरण्

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 May 2021 05:27 AM (IST)Updated: Sun, 09 May 2021 05:27 AM (IST)
ऋषिकेश आसपास क्षेत्र में मिले 273 संक्रमित
ऋषिकेश आसपास क्षेत्र में मिले 273 संक्रमित

11-

loksabha election banner

- ऋषिकेश में 181, मुनिकीरेती में 65 व लक्ष्मणझूला क्षेत्र में 27 कोरोना पॉजिटिव

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश:

तीर्थनगरी और आसपास क्षेत्र में कोरोना संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। समूचे क्षेत्र में शनिवार को 273 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

एसपीएस राजकीय चिकित्सालय से बीते रोज भेजे गए आरटी पीसीआर सैंपल की जांच रिपोर्ट में 136 व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। शनिवार को 269 सैंपल जांच के लिए भेजे गए। यहां 124 व्यक्तियों की एंटीजन जांच की गई। जिनमें 18 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। हेल्थ सुपरवाइजर एसएस यादव ने बताया कि 128 व्यक्तियों को होम आइसोलेशन में भेजा गया है।

नगर निगम स्थित जांच केंद्र की लैब प्रबंधक मलिका भट्ट ने बताया कि बीते रोज भेजे गए आरटी पीसीआर सैंपल की जांच रिपोर्ट में 27 व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। शनिवार को यहां से 134 सैंपल जांच के लिए भेजे गए। जनपद टिहरी गढ़वाल के मुनिकीरेती क्षेत्र में शनिवार को कुल 65 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बीते रोज यहां से भेजे गए आरटी पीसीआर सैंपल की जांच रिपोर्ट में 50 व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। यहां से 375 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। क्षेत्र में कुल 96 एंटीजन जांच की गई, जिसमें 15 व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं। सीएमओ कार्यालय के मुताबिक शनिवार को यहां के कोविड केयर सेंटर से स्वस्थ होने के बाद 19 व्यक्तियों को घर भेज दिया गया। कोविड केयर सेंटर में वर्तमान में 164 संक्रमित मरीज उपचार ले रहे हैं। जनपद पौड़ी के लक्ष्मणझूला क्षेत्र में नोडल अधिकारी डॉ. राजीव कुमार के मुताबिक बीते रोज भेजे गए आरटी पीसीआर सैंपल की जांच रिपोर्ट में 27 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। शनिवार को यहां से 210 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

नोडल अधिकारी के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग की टीम ग्रामीण क्षेत्र में निरंतर जा रही है। शनिवार को मेडिकल टीम ग्रामसभा मराल व जिया दमराडा यमकेश्वर गई। जहां पर 110 व्यक्तियों के कोरोना जांच के लिए आरटी पीसीआर सैंपल लिए गए।

------------

यमकेश्वर में 121 एक्टिव केस

लक्ष्मणझूला क्षेत्र में शनिवार को सामने आए 27 कोरोना संक्रमितों में सभी मामले यमकेश्वर विकास खंड के ग्राम सभा मराल व जिया दमराडा के हैं। यहां शनिवार को स्वास्थ्य विभाग ने 110 व्यक्तियों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा है। चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजीव ने बताया कि उक्त गांवों में अधिकांश नागरिकों को बुखार की शिकायत है। टीम गांव-गांव जाकर कोरोना जांच कर रही है। अभी तक यमकेश्वर में कुल 121 एक्टिव केस हैं। सभी मरीज अभी ठीक हैं। जांच करने गई टीम के ने लक्षणिक 148 व्यक्तियों को मेडिकल किट उपलब्ध करवा दी है। विधायक रितु खंडूरी के मीडिया प्रभारी अलकेश कुकरेती ने बताया कि यमकेश्वर विधायक रितु खंडूरी ने अपनी विधायक निधि से पांच लाख रुपये चिकित्सालय को आवश्यक दवा और जरूरी उपकरणों की खरीद के लिए उपलब्ध कराए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.