Move to Jagran APP

Covid 19 Vaccination: कर्फ्यू के दौरान भी चलता रहेगा टीकाकरण, पढ़िए पूरी खबर

Covid 19 Vaccination देहरादून के नगर निगम और कैंट क्षेत्र में शनिवार और रविवार को साप्ताहिक कर्फ्यू रहेगा जबकि अन्य सभी जिलों में रविवार को साप्ताहिक कर्फ्यू रहेगा। पर इस दौरान टीकाकरण अभियान निर्बोध रूप से चलता रहेगा। कर्फ्यू के बावजूद लोग टीकाकरण केंद्र पर जाकर वैक्सीन लगवा सकते हैं।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Fri, 23 Apr 2021 09:52 PM (IST)Updated: Fri, 23 Apr 2021 09:52 PM (IST)
Covid 19 Vaccination: कर्फ्यू के दौरान भी चलता रहेगा टीकाकरण, पढ़िए पूरी खबर
कर्फ्यू के दौरान भी चलता रहेगा टीकाकरण, पढ़िए पूरी खबर।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Covid 19 Vaccination देहरादून के नगर निगम और कैंट क्षेत्र में शनिवार और रविवार को साप्ताहिक कर्फ्यू रहेगा, जबकि अन्य सभी जिलों में रविवार को साप्ताहिक कर्फ्यू रहेगा। पर इस दौरान टीकाकरण अभियान निर्बोध रूप से चलता रहेगा। कर्फ्यू के बावजूद लोग टीकाकरण केंद्र पर जाकर वैक्सीन लगवा सकते हैं।

loksabha election banner

राज्य प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. कुलदीप सिंह मर्तोलिया ने बताया कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह स्पष्ट किया है कि लॉकडाउन व किन्हीं प्रतिबंधों की वजह से टीकाकरण अभियान पर कोई असर नहीं पड़ना चाहिए। जन सामान्य को टीकाकरण केंद्र पर पहुंचने में किसी तरह की कोई दिक्कत भी नहीं होनी चाहिए। ऐसे में कर्फ्यू के दौरान भी टीकाकरण अभियान चलता रहेगा।

उन्होंने बताया कि शुक्रवार को प्रदेश में 637 केंद्रों पर 62 हजार, 872 व्यक्तियों को कोरोनारोधी वैक्सीन लगी है। इनमें सबसे अधिक 61 हजार, 903 लोग 45 साल से अधिक उम्र के रहे। वहीं, 76 फ्रंटलाइन वर्कर्स व 893 स्वास्थ्य कर्मियों को भी टीका लगाया गया है। इस तरह राज्य में अब तक तीन लाख, 22 हजार, 204 व्यक्तियों का पूर्ण टीकाकरण हो चुका है। वहीं, 14 लाख, 91 हजार, 266 व्यक्तियों को वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है।

तीन लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि 

मसूरी स्थित उपजिला चिकित्सालय में 35 रैपिट एंटीजन और 52 आरटीपीसीआर टेस्ट किए गए, जिसमें तीन लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। अस्पताल के कोविड नोडल अधिकारी डा. प्रदीप राणा ने बताया कि सुबह से हो रही भारी बारिश के कारण आज कम लोग कोविड टेस्ट करवाने अस्पताल पहुंचे हैं। उन्होंने बताया कि टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए, तीनों लोगों को घर पर ही आइसोलेट किया गया है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को 86 लोगों ने कोविड वैक्सीन लगवाई है।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड में कोरोना के 4339 नए मामले, 30 हजार के करीब एक्टिव केस

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.