Move to Jagran APP

Covid 19 Vaccination: वैक्सीनेशन सेंटर पर विधानसभा अध्यक्ष को सुननी पड़ी खरी-खरी, जानिए वजह

Covid 19 Vaccination विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल को उस वक्त नागरिकों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा जब वह देहरादून मार्ग स्थित वैक्सीनेशन सेंटर पर 18 से 45 वर्ष आयु वर्ग के टीकाकरण का शुभारंभ करने पहुंचे।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Tue, 11 May 2021 12:18 AM (IST)Updated: Tue, 11 May 2021 12:18 AM (IST)
Covid 19 Vaccination: वैक्सीनेशन सेंटर पर विधानसभा अध्यक्ष को सुननी पड़ी खरी-खरी, जानिए वजह
वैक्सीनेशन सेंटर पर विधानसभा अध्यक्ष को सुननी पड़ी खरी-खरी, जानिए वजह।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। Covid 19 Vaccination विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल को उस वक्त नागरिकों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा, जब वह देहरादून मार्ग स्थित वैक्सीनेशन सेंटर पर 18 से 45 वर्ष आयु वर्ग के टीकाकरण का शुभारंभ करने पहुंचे। दरअसल, वैक्सीनेशन के लिए पोर्टल पर सुबह नौ बजे से वैक्सीनेशन का समय दिया गया था। पर, विधानसभा अध्यक्ष सवा ग्यारह बजे यहां पहुंचे, जिसके बाद वैक्सीनेशन का कार्य शुरू हो पाया। यहां मौजूद युवाओं और नागरिकों ने विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर उन्हें खूब खरी-खोटी सुनाई। 

prime article banner

18 से 45 वर्ष आयु वर्ग के नागरिकों का सोमवार को वैक्सीनेशन शुरू होना था, जिसके लिए ऑनलाइन पोर्टल पर प्रात नौ बजे से वैक्सीनेशन का स्लॉट भी बुक किए गए थे। मगर, ऋषिकेश स्थित वैक्सीनेशन सेंटर में नौ बजे से वैक्सीनेशन शुरू नहीं हो पाया। इसके पीछे पहले तो वैक्सीन उपलब्ध नहीं होने को कारण बताया गया। इसके बाद वैक्सीनेशन के लिए पंजीकृत व्यक्तियों को स्लॉट के बजाए स्लिप जारी की गई। इस बीच पता चला कि वैक्सीनेशन का विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने शुभारंभ करना है, जिससे नागरिकों का गुस्सा भड़क गया। 

सुबह आठ बजे से वैक्सीनेशन के लिए लाइन में लगे नागरिकों का सब्र जवाब दे गया। करीब 11:15 बजे विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल जैसे ही वैक्सीनेशन सेंटर में पहुंचे तो नागरिकों ने उनके खिलाफ जोरदार नारेबाजी शुरू कर दी। भारी विरोध के बीच विधानसभा अध्यक्ष ने कक्ष में पहुंचकर वैक्सीनेशन शुरू करवाया। विधानसभा अध्यक्ष जब तक वैक्सीनेशन सेंटर मैं मौजूद रहे तब तक बाहर नारेबाजी जारी रही। उनके वैक्सीनेशन सेंटर से वापस जाने पर ही लोग शांत हुए। 

विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग 

वैक्सीनेशन के कार्य का उद्घाटन और नागरिकों को बेवजह इंतजार कराए जाने के मामले में कांग्रेस ने विधानसभा अध्यक्ष की निंदा की। कांग्रेस के प्रदेश महासचिव राजपाल खरोला ने इस मामले को लेकर विधानसभा अध्यक्ष पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा के आज पूरा देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है। मगर, भाजपा नेता अपने वोट बैंक के लिए ओछी राजनीति से बाज नहीं आ रहे हैं। एक तरफ लोग महामारी का शिकार बन रहे हैं वहीं भाजपा नेता इस दौर में भी टीकाकरण का उद्घाटन कर महामारी से जूझ रहे तमाम नागरिकों का मजाक बना रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि एक ओर प्रधानमंत्री दो गज दूरी मास है जरूरी का नारा दे रहे हैं क्षेत्रीय विधायक प्रेमचंद अग्रवाल अपने साथ भीड़-भाड़ लेकर वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंच रहे हैं। उन्होंने विधायक के खिलाफ धारा 144 व आपदा अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करने की मांग की। वहीं, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य जयेंद्र रमोला ने विधानसभा अध्यक्ष की निंदा करते हुए कहा कि उनकी फोटो खिंचवाने वाली ओछी राजनीति के चलते नागरिकों को कड़ी धूप में घंटों खड़े होकर इंतज़ार करना पड़ा।

उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन सेंटर पर पानी, टेंट, सैनिटाइजर, कुर्सी आदि की व्यवस्था करने के बजाय क्षेत्रीय विधायक अपनी राजनीति चमकाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब तक विधानसभा अध्यक्ष अपने पद का दुरुपयोग करते आए हैं, अब उन्होंने कोविड गाइडलाइन का भी उल्लंघन किया है। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष को पद से बर्खास्त कर उनके खिलाफ कोविड एक्ट में मुक़दमा दर्ज करने की मांग की। 

वहीं, विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि वैक्सीनेशन के समय को लेकर नागरिकों को कुछ गलतफहमी हुई थी। वैक्सीनेशन नौ बजे से नहीं, बल्कि 11 बजे से आरंभ होना तय था। देहरादून में भी मुख्यमंत्री ने 11 बजे वैक्सीनेशन कार्य का शुभारंभ किया। कुछ लोग राजनीतिक द्वेष के चलते उनके खिलाफ माहौल बनाने का काम कर रहे हैं। प्रदेश में 18 से 45 वर्ष आयु वर्ग के व्यक्तियों का वैक्सीनेशन शुरू हो चुका है, जो निर्बाध जारी रहेगा। 

यह भी पढ़ें- HIGHLIGHTS Uttarakhand COVID 19 Cases News: उत्तराखंड में 168 संक्रमितों की मौत, 5541 नए मामले आए सामने

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.