Move to Jagran APP

चुनावी बेला में जनता के सवालों से सभासद परेशान Dehradun News

छावनी परिषद के चुनाव नजदीक आते ही सभासदों की सांसें अटकने लगी हैं। चुनावी बेला पर उन्हें जनता के सवालों का जवाब देना भारी पड़ रहा है।

By BhanuEdited By: Published: Wed, 15 Jan 2020 01:57 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jan 2020 01:57 PM (IST)
चुनावी बेला में जनता के सवालों से सभासद परेशान Dehradun News
चुनावी बेला में जनता के सवालों से सभासद परेशान Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। छावनी परिषद क्लेमेनटाउन में विकास कार्यों पर बजट की मार पड़ रही है। रक्षा मंत्रालय से पिछले दो साल से कोई बजट नहीं मिलने पर विकास कार्य ठप हैं। ऐसे में छावनी परिषद के चुनाव नजदीक आते ही सभासदों की सांसें अटकने लगी हैं। चुनावी बेला पर उन्हें जनता के सवालों का जवाब देना भारी पड़ रहा है। 

loksabha election banner

छावनी परिषद क्लेमेनटाउन की बोर्ड बैठक में भी सभासदों ने विकास कार्यों को लेकर जमकर हंगामा किया। उन्होंने बोर्ड अध्यक्ष ब्रिग्रेडियर सुभाष पंवार के सामने नाराजगी जताई। कैंट बोर्ड के उपाध्यक्ष सुनील कुमार व पूर्व उपाध्यक्ष भूपेंद्र कंडारी ने कहा कि वार्डों में तमाम समस्याएं बनी हुई हैं। ना ही आंतरिक सड़कों का निर्माण हो पा रहा है और ना ही नालियों की सफाई व डोर टू डोर कूड़ा उठान। पथ प्रकाश व्यवस्था नहीं होने से अधिकांश क्षेत्रों में रात को अंधेरा पसरा रहता है। 

उन्होंने कहा कि इससे स्थानीय लोगों में रोष है। इस पर कैंट बोर्ड के मुख्य अधिशासी अधिकारी अभिषेक राठौर ने सदन को अवगत कराया कि पिछले दो वित्तीय वर्षों से रक्षा मंत्रालय द्वारा छावनी परिषद में विकास कार्यों के लिए किसी भी प्रकार का बजट आवंटित नहीं किया है। 

सिर्फ क्लेमेनटाउन छावनी परिषद ही नहीं, बल्कि देहरादून कैंट बोर्ड व मध्य कमान लखनऊ के अधीन आने वाली सभी 24 छावनी परिषद बजट की मार झेल रही हैं। सभासदों ने कहा कि यदि बजट के अभाव में विकास कार्य नहीं हो पा रहे हैं तो खुद के संसाधनों से प्राप्त होने वाली आय से कैंट बोर्ड वार्डों में पथ प्रकाश की व्यवस्था तो कर सकता है। इस पर बोर्ड अध्यक्ष ने कैंट सीईओ को निर्देशित किया कि प्रत्येक सभासद के वार्ड में 20-20 स्ट्रीट लाइट उपलब्ध कराई जाएं। 

बोर्ड बैठक में 61 भवन के मानचित्र भी पास किए गए। साथ ही 35 भवनों के म्यूटेशन को भी बोर्ड से हरी झंडी मिली है। बैठक में उपाध्यक्ष सुनील कुमार, कर्नल एमकेएस मौली, कर्नल महेंद्र बिष्ट, कर्नल अजय सिंह, कर्नल नवीन मिश्रा, सभासद भूपेंद्र सिंह कंडारी, मौ. तासीन अली, रामकिशन यादव, बीना नौटियाल, शाहिना अख्तर आदि भी उपस्थित रहे। 

यह भी पढ़ें: बस्तियों को मालिकाना हक, किन्नरों की बधाई होगी तय Dehradun News

अस्पताल में तैनात होंगे तीन चिकित्सक

क्लेमेनटाउन स्थित छावनी परिषद अस्पताल में तीन चिकित्सक तैनात किए जाएंगे। बैठक में तय किया गया कि अस्पताल में एक-एक स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ, दंत रोग विशेषज्ञ और नेत्र चिकित्सक की तैनाती की जाएगी। तीनों चिकित्सकों का चयन साक्षात्कार के आधार पर होंगे। ट्रेंचिंग ग्राउंड के खाली हुए स्थान पर वॉकिंग ट्रैक और पार्किंग बनाए जाने की भी स्वीकृति दी गई।

यह भी पढ़ें: बोर्ड बैठक में पार्षदों के पतियों की एंट्री पर लगाई रोक Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.