Move to Jagran APP

दून में लगातार बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, दो दिन में कोरोना संक्रमित तीन मरीजों की मौत

दून में कोरोना संक्रमण का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। सोमवार और मंगलवार को करोना संक्रमित तीन मरीजों की मौत हो गई जिसके बाद जिले में मौत का अब तक का आंकड़ा बढ़कर 32 हो गया है

By Raksha PanthariEdited By: Published: Tue, 21 Jul 2020 06:04 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jul 2020 06:04 PM (IST)
दून में लगातार बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, दो दिन में कोरोना संक्रमित तीन मरीजों की मौत
दून में लगातार बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, दो दिन में कोरोना संक्रमित तीन मरीजों की मौत

देहरादून, जेएनएन। देहरादून में कोरोना संक्रमण का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। सोमवार और मंगलवार को करोना संक्रमित तीन मरीजों की मौत हो गई, जिसके बाद जिले में मौत का अब तक का आंकड़ा बढ़कर 32 हो गया है। बता दें, देहरादून जिले में अब तक कोरोना के 1114 मामले आए हैं, जिनमें 792 स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि 265 मरीज अभी अस्पतालों और कोविड केयर सेंटर में भर्ती हैं। कोरोना वायरस संक्रमित 26 लोग बाहर जा चुके हैं।

loksabha election banner

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. बीसी रमोला ने बताया कि सोवार को एम्स ऋषिकेश में भर्ती दो लोगों की मौत हुई है। इनमें ऋषिकेश निवासी 58 वर्षीय एक व्यक्ति टीबी पीड़ित था। सोमवार सुबह उसकी मौत हो गई। वहीं, ऊपरी जठरांत्र में रक्तस्त्राव और मधुमेह पीड़ित काशीपुर निवासी 35 वर्षीय एक व्यक्ति को 17 जुलाई को इमरजेंसी में लाया गया था। सोमवार को इलाज के दौरान मरीज की मृत्यु हो गई। वहीं, मंगलवार को दून अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित 46 वर्षीय महिला की मौत हो गई। चकराता निवासी महिला को 20 जुलाई को अस्पताल में भर्ती किया गया था। 

उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमित छह लोग विकासनगर के जमनीपुर और हरिपुर निवासी है। सीएचसी सहसपुर पर कुल 59 लोगों का रैपिड एंटीजन टेस्ट कराया गया था। जिनमें ये पॉजिटिव पाए गए हैं। बाकी की रिपेार्ट नेगेटिव आई है। हरिद्वार बाईपास स्थित एक अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। कई दिन पहले उन्हें लक्षण दिखाई देने पर उन्होंने खुद को क्वारंटाइन किया था। निजी लैब में जांच कराने पर वह कोरोना संक्रमित पाए गए। जिले से तीस लोगों को डिस्चार्ज किया गया है।

पुष्पांजलि एन्क्लेव में बना कंटेनमेंट जोन

कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ने के साथ सोमवार को देहरादून में दो नए कंटेनमेंट जोन भी अस्तित्व में आ गए। जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव के आदेश के मुताबिक जीएमएस रोड पर पुष्पांजलि एन्क्लेव के एक हिस्से को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। वहीं, जमनपुर, सेलाकुई में डिक्सन गली को भी कंटेनमेंट जोन बनाया गया। अग्रिम आदेश तक यहां के लोग बाहरी क्षेत्र में नहीं जा पाएंगे और यहां एक्टिव सर्विलांस कर कोरोना की जांच की जाएगी।

हरिद्वार में 174 कंटेनमेंट जोन, बढ़ी मुश्किल

हरिद्वार जिले में 174 कंटेनमेंट जोन बनाए जा चुके हैं। स्थिति यह है कि लगभग पूरा हरिद्वार जिला पाबंद हो चुका है। डीएम सी. रविशंकर ने स्वास्थ्य विभाग को कंटेनमेंट जोन में सभी के सैंपल लेने के निर्देश दिए हैं। जिले में कोरोना के मामलों ने तेजी पकड़ी है। अप्रैल में जहां जिले में केवल सात पॉजिटिव केस थे, वहीं मई में यह आंकड़ा बढ़कर 68 पहुंच गया। जून में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 240 हो गई।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: एम्स में पिछले 24 घंटों में तीन लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव

फिलहाल जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 700 के आंकड़े को पार कर गई है। इनमें सर्वाधिक मामले सिडकुल स्थित हिंदुस्तान यूनिलीवर कंपनी के हैं। कंपनी के 288 कर्मचारियों में कोरोना की पुष्टि हुई है। जिलाधिकारी ने हिंदुस्तान यूनिलीवर के संक्रमित मरीज के संपर्क में आए कर्मचारियों को चिह्नित करने के लिए 58 सदस्यों को मैदान में उतारा है। 

यह भी पढ़ें: रुड़की में एक नर्सिंग होम के चार और कर्मी मिले कोरोना संक्रमित, पांच महिलाएं भी पॉजिटिव 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.