Move to Jagran APP

Coronavirus: पुलिस ने बिना मास्क घूम रहे 443 लोगों को पकड़ा, लगाया जुर्माना

Coronavirus राजधानी देहारदून के पछवादून में पुलिस सख्त हो गई है। पुलिस ने बिना मास्क घूम रहे 443 व्यक्तियों का चालान कर 44300 रुपये जुर्माना वसूल किया।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sat, 18 Jul 2020 05:20 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jul 2020 05:20 PM (IST)
Coronavirus: पुलिस ने बिना मास्क घूम रहे 443 लोगों को पकड़ा, लगाया जुर्माना
Coronavirus: पुलिस ने बिना मास्क घूम रहे 443 लोगों को पकड़ा, लगाया जुर्माना

विकासनगर(देहरादून), जेएनएन। कोरोना संक्रमण के केसों में इजाफा होने पर पछवादून में पुलिस सख्ती कर रही है। पुलिस ने 443 व्यक्तियों के चालान कर 44300 रुपये जुर्माना वसूल किया। अकेले कोतवाली की पुलिस ने तीन दिन के विशेष अभियान में चार सौ व्यक्तियों को बिना मास्क के पकड़ा है। इसके साथ ही पछवादून में पुलिस ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के भी चालान काटे।

loksabha election banner

देहरादून में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा होने पर पुलिस ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। कोतवाली पुलिस ने तीन दिन के लगातार विशेष अभियान के दौरान एनफील्ड चौक, डॉक्टरगंज, बरोटीवाला तिराहा, कोर्ट पुल ढकरानी, डाकपत्थर तिराहा, हरबर्टपुर चौक, मटक माजरी तिराहा आदि अलग-अलग स्थानों पर चेकिंग के दौरान सार्वजनिक स्थान पर मास्क न पहनने वाले चार सौ लोगों को पकड़ा और चालीस हजार रुपये जुर्माना वसूल किया। पुलिस ने अनावश्यक घूमते, सामान फैलाकर फुटपाथ पर अतिक्रमण करते 47 व्यक्तियों के पुलिस अधिनियम में चालान कर साढ़े 12 हजार रुपये जुर्माना वसूल किया। 

वहीं, सहसपुर थाने की पुलिस ने सहसपुर बाजार, रामपुर, सभावाला, धर्मावाला आदि स्थानों पर चेकिंग के दौरान बिना मास्क के 43 व्यक्तियों को पकड़ा और 4300 रुपये जुर्माना वसूल किया। उधर, कोतवाल राजीव रौथाण और प्रभारी निरीक्षक सहसपुर राकेश गुसाईं के अनुसार मोटर वाहन, पुलिस अधिनियम और नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

चेकिंग में 48 वाहनों के चालान

पछवादून में पुलिस ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर 48 वाहनों के एमवी एक्ट में चालान काटे। पुलिस ने वाहन चालकों से संयोजन शुल्क लेकर वाहनों को छोड़ा। सहसपुर थाने की पुलिस ने धर्मावाला, सभावाला चौकी क्षेत्रों में चेकिंग अभियान चलाया। पुलिस ने यातायात नियमों के उल्लंघन पर 15 वाहनों के चालान कर साढ़े सात हजार रुपये वसूल किए। सहसपुर की पुलिस ने ओवरलोड एक वाहन सीज किया, जबकि कोतवाली की पुलिस ने 33 वाहनों के चालान काटकर साढ़े 16 हजार रुपये वसूल किए और दो वाहनों को सीज किया। कोतवाली के एसएसआइ रामनरेश शर्मा और सहसपुर थाने के एसएसआइ कुलदीप पंत के अनुसार यातायात नियमों के उल्लंघन करने वालों के खिलाफ चेकिंग अभियान जारी रहेगा, जिससे सड़क हादसे रुक सकें।

बिना मास्क नमाजियों को नहीं दिया गया प्रवेश

कोरोना संक्रमण के मामलों में इजाफे को देखते हुए हरबर्टपुर की जामा मस्जिद में प्रवेश संबंधी नियम कड़े कर दिए गए। जुमे की नमाज को आए नमाजियों को थर्मल स्क्रीनिंग के साथ हाथ धुलवाकर ही मस्जिद में प्रवेश दिया गया। बिना मास्क के नमाजियों को मस्जिद में प्रवेश नहीं दिया गया।

यह भी पढ़ें: मास्क न पहनने पर पुलिस ने 1828 लोगों का किया चालान

पछवादून में कोरोना संक्रमितों की संख्या अचानक बढ़ी है। इसके साथ ही प्रशासन ने धार्मिक स्थलों के संचालकों को प्रवेश संबंधी नियमों को कड़े करने के आदेश दिए हैं। मस्जिद इंतजमिया की ओर से पहले ही सभी नमाजियों को मास्क पहनकर मस्जिद में आने की सूचना दे दी गई थी, इसके बावजूद जो नमाजी बिना मास्क के मस्जिद पहुंचे, उन्हें गेट पर ही रोक दिया गया। ऐसे सभी नमाजियों को मास्क लेकर आने के बाद नमाज के लिए प्रवेश दे दिया गया। मस्जिद के इमाम कारी मोहम्मद मोहसिन और इंतजामिया कमेटी के सदर नियामत अली ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सभी को सावधानी बरतने की जरूरत है। इसलिए नमाज के दौरान सभी प्रकार की सुरक्षा के इंतजाम किए जा रहे हैं। उन्होंने नगरवासियों से भी सुरक्षा की दृष्टि से किए जा रहे इंतजामों में सहयोग करने की अपील की है। 

यह भी पढ़ें: Coronavirus: जिला अस्पताल में बिना मास्क मिले 21 लोगों का चालान Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.