Move to Jagran APP

Croronavirus Outbreak: जुर्माना देने को तैयार, लेकिन मास्क पहनने को नहीं

तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों को बावजूद लोग नियमों का पालन करने को तैयार नहीं हैं। पुलिस की सख्ती के बावजूद लोग बाजार में बिना मास्क घूमते हुए आसानी से दिख रहे हैं। यही नहीं शारीरिक दूरी का पालन भी नहीं किया जा रहा है।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 12:25 PM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 12:25 PM (IST)
Croronavirus Outbreak: जुर्माना देने को तैयार, लेकिन मास्क पहनने को नहीं
जुर्माना देने को तैयार, लेकिन मास्क पहनने को नहीं।

जागरण संवाददाता, देहरादून। तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों को बावजूद लोग नियमों का पालन करने को तैयार नहीं हैं। पुलिस की सख्ती के बावजूद लोग बाजार में बिना मास्क घूमते हुए आसानी से दिख रहे हैं। यही नहीं शारीरिक दूरी का पालन भी नहीं किया जा रहा है। यही कारण है कि संक्रमण दर तेजी से बढ़ने लगी है।

prime article banner

कोरोना संक्रमण को देखते हुए पुलिस की ओर से 23 मार्च से मास्क अनिवार्य रूप से पहनने के निर्देश किए गए थे, जबकि एक अप्रैल से बिना मास्क पहनने और शारीरिक दूरी का पालन न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई। पुलिस की ओर से अब तक बिना मास्क लगाकर घूमने वाले 10668 व्यक्तियों के चालान किए गए जबकि 1230 चालान शारीरिक दूरी का पालन न करने पर किए गए हैं।

पुलिस की ओर से प्रतिदिन बिना मास्क लगाने वालों के औसतन 1000 तो वहीं शारीरिक दूरी का पालन न करने वालों के 150 चालान किए जा रहे हैं। आने वाले दिनों में पुलिस नियमों का पालन न करने वालों के खिलाफ और सख्ती से कार्रवाई कर सकती है।

2.22 करोड़ जुर्माना वसूला

पुलिस की ओर से नियमों का पालन न करने पर एक सप्ताह में ही 2.22 करोड़ रुपये जुर्माना वसूला गया है। भारी भरकम जुर्माना देने के बावजूद भी लोग मास्क पहनने को तैयार नहीं हैं। एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि वह अपने-अपने क्षेत्रों में कोविड के गाइडलाइन का पालन न करने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करें। कुंभ से फोर्स वापस लौटने के बाद कार्रवाई और तेज की जाएगी।

यह भी पढ़ें-Night Curfew In Dehradun: देहरादून में नाइट कर्फ्यू, 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे सभी स्कूल

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.