Move to Jagran APP

Rishikesh Coronavirus Update: ऋषिकेश और आसपास के क्षेत्र के 74 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि

Rishikesh Coronavirus Update राजकीय अस्पताल ऋषिकेश और आसपास क्षेत्र में पिछले 24 घंटे के भीतर लिए गए कोविड-19 सैंपल में से 76 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वहीं राजकीय चिकित्सालय में 113 व्यक्तियों के सैंपल आरटी-पीसीआर जांच के लिए देहरादून स्थित लैब में भेजे गए हैं।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Mon, 12 Apr 2021 03:10 PM (IST)Updated: Mon, 12 Apr 2021 03:10 PM (IST)
Rishikesh Coronavirus Update: ऋषिकेश और आसपास के क्षेत्र के 74 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि
त्रिवेणी घाट में रैपिड जांच कराने के लिए रोकती स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की टीम। जागरण

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। Rishikesh Coronavirus Update राजकीय अस्पताल ऋषिकेश और आसपास क्षेत्र में पिछले 24 घंटे के भीतर लिए गए कोविड-19 सैंपल में से 76 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। चिकित्सालय के हेल्थ सुपरवाइजर एसएस यादव ने बताया कि चंद्रेश्वर नगर, मायाकुंड, श्यामपुर, गंगा विहार, ढालवाला, तिलक मार्ग, आवास विकास कॉलोनी आदि क्षेत्र के रहने वाले 151 व्यक्तियों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। इनमें से 36 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। 

loksabha election banner

रविवार को राजकीय चिकित्सालय में 113 व्यक्तियों के सैंपल आरटी-पीसीआर जांच के लिए देहरादून स्थित लैब में भेजे गए हैं। वहीं, सामुदायिक चिकित्सा केंद्र नरेंद्रनगर फकोर्ट क्षेत्र के तहत आने वाली तपोवन चेक पोस्ट पर जांच के दौरान 18 यात्री पॉजिटिव मिले हैं। वहीं, ढालवाला के पंचायत घर स्थित कोविड जांच केंद्र में 16 स्थानीय लोग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 

उधर, कुंभ मेला प्रशासन की ओर से त्रिवेणी घाट में आने वाले प्रत्येक श्रद्धालु की एंटीजन जांच की जा रही है। घाट पुलिस चौकी की मदद से पार्किंग में आने वाले हर व्यक्ति को जांच के लिए रोका जा रहा है। रविवार को शाम छह बजे तक यहां 102 श्रद्धालुओं की एंटीजन जांच की गई, जिनमें चार की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, जिन्हें केयर सेंटर में भेजा गया है। 

रक्तदान शिविर में 40 यूनिट रक्त एकत्र 

हलवाई समिति देहरादून, झंडा बाजार दुकानदार समिति और शाकुंभरी देवी सेवा समिति के संयुक्त प्रयास से आयोजित रक्तदान शिविर में 40 यूनिट रक्त एकत्र किया गया। रविवार को हिंदू नेशनल इंटर कॉलेज में आइएमए ब्लड बैंक के सहयोग से आयोजित शिविर में व्यापारियों ने रक्तदान किया। 125 बार रक्तदान करने वाले समाजसेवी योगेश अग्रवाल ने कहा कि एक व्यक्ति के रक्तदान करने से तीन लोग की जान बचाई जा सकती है। इस मौके पर मुख्य अतिथि कैंट विधायक हरबंस  कपूर, विधायक खजानदास और विधायक विनोद चमोली के प्रतिनिधि सुशील गुप्ता समेत अन्य मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड में दूसरे दिन 1333 कोरोना संक्रमित, आठ की मौत

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.