ऋषिकेश, जेएनएन। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स ऋषिकेश में पिछले 24 घंटे में विभिन्न गंभीर रोगों से ग्रसित आठ कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई है। एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल ने बताया कि रामपुर, उत्तरप्रदेश निवासी 35 वर्षीय कोरोना संक्रमित युवक की मौत हो गई है। यह युवक हाइपर टेंशन और किडनी की बीमारी से ग्रसित था और पिछले डेढ़ वर्ष से उपचाराधीन है। पिछले तीन दिनों से बुखार की शिकायत होने पर बीती सात अगस्त को उसे एम्स में भर्ती किया गया था। 

वहीं, दूसरा मामला रुड़की, हरिद्वार निवासी 54 वर्षीय व्यक्ति का है। इसे 13 अगस्त को सांस लेने में तकलीफ व बुखार की शिकायत पर एम्स ऋषिकेश में भर्ती किया गया था। कोविड सैंपल पॉजिटिव पाए जाने पर उसे कोविड वार्ड में रखा गया था। इस व्यक्ति की मंगलवार को उपचार के दौरान मृत्यु हो गई। तीसरा मामला गंगानगर, ज्वालापुर हरिद्वार का है। 70 वर्षीय महिला को बीती 16 अगस्त को एम्स की इमरजेंसी में लाया गया था, जिसे सांस लेने में तकलीफ, बुखार व उल्टी की शिकायत थी, साथ ही डायलीसिस पर थी। 

महिला को पूर्व से हाईपरटेंशन और डायबिटीज का उपचार चल रहा था, जिसका हरिद्वार में किया गया सैंपल कोविड पॉजिटिव पाया गया था। एम्स में दोबारा टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उसे कोविड वार्ड में भर्ती किया गया था, जहां बीते मंगलवार की रात उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। वहीं, चौथा मामला ज्वालापुर, हरिद्वार निवासी 45 वर्षीय पुरुष जो कि बीती 17 अगस्त को एम्स में आया था, जिसे बुखार, खांसी और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत थी, यहां उसका सैंपल कोविड पॉजिटिव आने पर व्यक्ति को कोविड वार्ड में भर्ती किया गया था, जहां उसे वेंटिलेटर पर रखा था। मंगलवार की शाम उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। 

पांचवां मामला सुभाषनगर, ज्वालापुर हरिद्वार निवासी 45 वर्षीय शख्स का है, जिसे बीते रविवार को बीएचईएल हॉस्पिटल हरिद्वार से एम्स में रेफर किया गया था। उसको डायबिटीज के साथ-साथ बुखार और सूखी की शिकायत थी। उसका  एम्स में कोविड सैंपल पॉजिटिव आने पर कोविड आईसीयू में रखा गया था, जहां उसकी मंगलवार रात उपचार के दौरान मौत हो गई। छठा मामला धामावाला, देहरादून का है, 60 वर्षीय महिला को हाईपरटेंशन, डायबिटीज और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत पर 11 अगस्त को एम्स इमरजेंसी में भर्ती किया गया था। इसका कोविड सैंपल पॉजिटिव पाए जाने पर उसे महिला कोविड आईसीयू में रखा गया था। यहां महिला की मंगलवार रात को मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्तराखंड में कोरोना के 264 नए मामले, 14 मरीजों की हुई मौत

सातवां मामला कृष्णानगर, आइडीपीएल ऋषिकेश निवासी 41 वर्षीय व्यक्ति को बीते सोमवार को एम्स में भर्ती किया गया था, जिसे पिछले एक महीने से बुखार और बीते एक सप्ताह से सांस लेने में तकलीफ की शिकायत थी। यहां सैंपल लेने पर कोविड पॉजिटिव पाए जाने पर उसे कोविड वॉर्ड में भर्ती किया गया था, जहां मंगलवार देर रात उसकी हृदयाघात से मौत हो गई। अंबरतालाब, रुड़की(हरिद्वार) निवासी 58 वर्षीय महिला को बीती नौ अगस्त को एम्स इमरजेंसी में लाया गया था। महिला को हाईपरटेंशन, सांस लेने में तकलीफ, बुखार आदि शिकायत थी। कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर महिला को कोविड वार्ड में भर्ती किया गया था। यहां बीते मंगलवार को उपचार के दौरान महिला की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: एम्स ऋषिकेश में मिले 12 स्थानीय सहित 26 कोरोना संक्रमित

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस