Move to Jagran APP

कोरोना से लड़ने को सरकार के साथ कांग्रेस, ताली-थाली पर सवाल

उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव को लेकर जनता क‌र्फ्यू को प्रदेश काग्रेस कमेटी का समर्थन मिला। साथ ही कांग्रेस ने थाली ताली पर सवाल खड़े कर दिए।

By Edited By: Published: Sun, 22 Mar 2020 08:23 PM (IST)Updated: Mon, 23 Mar 2020 10:07 AM (IST)
कोरोना से लड़ने को सरकार के साथ कांग्रेस, ताली-थाली पर सवाल
कोरोना से लड़ने को सरकार के साथ कांग्रेस, ताली-थाली पर सवाल

देहरादून, राज्य ब्यूरो। उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव को लेकर जनता क‌र्फ्यू को प्रदेश काग्रेस कमेटी का समर्थन मिला। पार्टी कार्यकर्ता घरों से बाहर नहीं निकले। पार्टी के कुछ नेताओं ने तो आगे बढ़कर इसका समर्थन किया तो साथ में कोरोना को लेकर सरकार और स्वास्थ्य महकमे के दिशा-निर्देशों का पालन करने पर जोर दिया। 

loksabha election banner

पार्टी ने 31 मार्च तक प्रदेश को लॉक डाउन करने के फैसले को सही बताया है। अलबत्ता दलगत राजनीति का ये असर जरूर रहा कि शाम पांच बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर कोरोना से लड़ रहे लोगों का आभार जताने को ताली-थाली-बर्तन या घटी बजाने से पार्टी के नेताओं से लेकर आम कार्यकर्ता गुरेज करते दिखे। थाली-ताली बजाने को लेकर लोगों के उत्साह ने काग्रेस को आश्चर्य में डाला। 

प्रदेश काग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि कोरोना से निपटने में पार्टी सरकार के साथ है, लेकिन ताली-थाली बजाने से काम नहीं चलेगा। कोरोना की जांच के उपायों में तेजी लाई जानी चाहिए। 

प्रदेश में कोरोना को महामारी घोषित करने के बाद सरकार की ओर से इसकी रोकथाम को लेकर तमाम कदम उठाने के साथ ही दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर जनता क‌र्फ्यू रहा। प्रदेश काग्रेस कमेटी ने इस कार्यक्रम को लेकर अपना रुख साफ रखा। 

प्रदेश काग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह इस मौके पर दलगत राजनीति से परहेज करने पर जोर दे चुके हैं। प्रदेश काग्रेस अध्यक्ष का कहना है कि कोरोना का खतरा बड़ा है। ऐसे में पार्टी सरकार और स्वास्थ्य विशेषज्ञों के दिशा-निर्देशों का शिद्दत से पालन कर रही है। इस संक्रामक बीमारी की रोकथाम सभी की पहली वरीयता होनी चाहिए। 

उन्होंने 31 मार्च तक प्रदेश को लॉकडाउन करने के सरकार के फैसले को सही ठहराया। उन्होंने यह भी कहा कि ताली-थाली या घटी बजाने से कोरोना का खतरा कम नहीं होने वाला। इसके बजाए सरकार को कोरोना की टेस्टिंग, उसके लिए लैब स्थापित करने, गरीबों को मुफ्त मास्क, सेनिटाइजर बाटने, आजीविका के उपाय करने और बस्तियों के सेनिटाइजेशन के काम को तेजी से करना चाहिए। 

पूर्व काबीना मंत्री व वरिष्ठ काग्रेस नेता मंत्री प्रसाद नैथानी ने पार्टी लाइन से कुछ हटकर सोशल मीडिया पर अपने संदेश में कोरोना से निपटने में सहयोग देने वाले डॉक्टरों, पुलिस व अन्य कार्मिकों के सहयोग के लिए उन्हें सेल्यूट किया। उन्होंने कहा कि सरकार के निर्देशों व चिकित्सकों के परामर्श का पालन आम लोगों को करना चाहिए। 

यह भी पढ़ें: संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार के बचाव उपायों का कांग्रेस ने किया समर्थन

उन्होंने सोशल मीडिया पर उनके दामाद को 108 आपात सेवा में ले जाने को गलत करार भी दिया। उन्होंने कहा कि उनके दामाद कभी विदेश नहीं गए और स्वस्थ हैं। प्रदेश काग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष व चिह्नीत राज्य आदोलनकारी संयुक्त समिति उत्तराखंड के संयोजक धीरेंद्र प्रताप ने जनता क‌र्फ्यू का खुलकर समर्थन किया।

यह भी पढ़ें: एससी-एसटी वर्ग के कार्मिकों ने दी आंदोलन की चेतावनी, पढ़िए पूरी खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.