Move to Jagran APP

दून में प्याज निकाल रहा आंसू, नई फसल का इंतजार; कांग्रेस ने किया प्रदर्शन Dehradun News

दून में प्याज की बढ़ती कीमतों से उपभोक्ता परेशान हैं। वहीं कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कीमतों में अंकुश लगाने की मांग को लेकर केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

By BhanuEdited By: Published: Sat, 07 Dec 2019 09:59 AM (IST)Updated: Sat, 07 Dec 2019 09:59 AM (IST)
दून में प्याज निकाल रहा आंसू, नई फसल का इंतजार; कांग्रेस ने किया प्रदर्शन Dehradun News
दून में प्याज निकाल रहा आंसू, नई फसल का इंतजार; कांग्रेस ने किया प्रदर्शन Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। दून में प्याज की बढ़ती कीमतों से उपभोक्ता परेशान हैं। प्याज के दामों में नरमी आने के लिए नई फसल का इंतजार हो रहा है। वहीं, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कीमतों में अंकुश लगाने की मांग को लेकर केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। 

loksabha election banner

दून के फुटकर बाजारों में प्याज 80 से 100 रुपये किलो बेचा जा रहा है। मंडी में थोक भाव 60 से 80 के बीच ही बना हुआ है। गत दिवस निरंजनपुर मंडी में कुल 298 कुंतल प्याज पहुंचा। इसमें अधिकांश प्याज अलवर से ही आयात किया गया। हालांकि इंदौर से प्याज की कोई गाड़ी नहीं पहुंची। 

मंडी निरीक्षक अजय डबराल ने बताया कि गुरुवार को इंदौर से एक ट्रक प्याज पहुंचा था। उम्मीद है अब प्याज की आवक में इजाफा होगा। उन्होंने बताया कि सामान्यत: दिसंबर के पहले सप्ताह में प्याज की नई फसल आनी शुरू हो जाती है, लेकिन इस बार इसमें समय लग रहा है। 

उम्मीद है 15 दिसंबर से पहले ही नई फसल की आवक शुरू हो जाएगी। इससे प्याज के थोक दाम सामान्य स्तर पर पहुंच जाएंगे। वहीं, फुटकर विक्रेताओं का कहना है कि प्याज की बिक्री घटने से उन्हें नुकसान हो रहा है। 90 रुपये प्रति किलो की दर से बेचने पर भी स्टॉक क्लीयर नहीं हो पा रहा है।

प्याज के आसामान छूते दामों के खिलाफ प्रदर्शन

प्याज के आसमान छूते दामों के खिलाफ कांग्रेसियों ने केंद्र व राज्य सरकारों के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रेमनगर चुंगी बाजार चौक पर मोदी सरकार का पुतला फूंका। प्रदर्शन व पुतला दहन करने के दौरान कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने मोदी सरकार पर हमला बोला। 

उन्होंने कहा कि 2013-14 में प्याज की कीमत पचास रुपये पार होने पर प्याज के लिए लॉकर ढूंढने वाले मोदी आज कीमत सौ रुपये पार होने पर खामोश हैं। उनके पार्टी के नेता प्याज, पेट्रोल व गैस की कीमतों पर बोलने की बजाय एनआरसी का राग अलाप कर लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिशों में लगे हैं। जनता महंगाई से त्रस्त है। 

मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों के कारण लोगों के रोजगार खत्म हो रहे हैं। प्रदर्शन करने वालों में एसपी बहुगुणा, धर्म सोनकर, राजीव पुंज, महेश शर्मा, आशीष देसाई, हरचरन सिंह, महेंद्र, नवीन कुमार, जतिन तलवार, अमनदीप मल्होत्रा,अनुज दत्त शर्मा, अमरपाल सिंह, अतुल भाटिया आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: इंदौर से आया प्याज, अब नासिक का इंतजार; दाम कम होने की उम्मीद जगी Dehradun News 

महंगाई पर वित्तमंत्री का बयान निंदनीय

युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव सुमित खन्ना ने कहा कि महंगाई के मामले में जिस प्रकार का बयान देश की वित्त मंत्री ने संसद में दिया वह शर्मनाक है और देश की जनता का अपमान करने वाला है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव पुंज ने कहा कि मोदी राज में मुर्गा सस्ता व प्याज महंगा हो गया है।

यह भी पढ़ें: मंडी में प्याज का पर्याप्त स्टॉक, दाम में फुटकर विक्रेता कर रहे मनमानी Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.