देहरादून, जेएनएन। गढ़वाल संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रहे मनीष खंडूड़ी ने कहा कि कांग्रेस फीस बढ़ोत्तरी का विरोध कर रहे आयुष छात्रों के मामले को सुप्रीम कोर्ट ले जाएगी। वह इस बारे में विधिक राय ले रहे हैं। इस मुद्दे पर राज्य के सभी 70 विधायकों को अनुरोध पत्र देने को कहा जाएगा।

सोमवार को राजपुर रोड स्थित कांग्रेस भवन में मनीष खंडूड़ी व राष्ट्रीय कांग्रेस के पूर्व सचिव प्रकाश जोशी ने पत्रकारों से वार्ता की। उन्होंने कहा कि आयुष छात्रों के मामले को लेकर अवमानना की जानकारी देने के लिए हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को पूरे राज्य से पोस्टकार्ड भेजे जाएंगे। मनीष खंडूड़ी ने कहा कि आयुष छात्रों के साथ अन्याय हो रहा है।

किसी भी सरकार को ऐसी छूट नहीं दी जा सकती। राज्य की शिक्षा प्रणाली चंद लोगों के इशारे पर चल रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस मुद्दे से कतई पीछे नहीं हटेगी, वह हर मोर्चे पर छात्र-छात्राओं के साथ है। खंडूड़ी ने फीस कमेटी पर भी सवाल उठाए। प्रकाश जोशी ने आंदोलन की रूपरेखा रखी। कहा कि यूथ कांग्रेस व एनएसयूआइ पूरे राज्य में छात्रों के बीच गई है। हम लोगों को बता रहे हैं कि किस तरह हाईकोर्ट के दो बार के आदेशों की अनदेखी की जा रही है।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह बोले, भाजपा सरकार ने पूरा नहीं किया एक भी वायदा

14 व 15 नवंबर को राज्य के सभी 70 विधायकों को अनुरोध पत्र देकर इस मसले पर कदम उठाने की मांग रखी जाएगी। इसके बाद हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को पूरे राज्य से पोस्टकार्ड भेजे जाएंगे, जिसमें लिखा जाएगा कि किसी तरह आपने छात्रों के हित में फैसला दिया व कॉलेज मनमानी कर कोर्ट की अवमानना कर रहे हैं। इस मौके पर यूथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुमित्तर भुल्लर, यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष भूपेंद्र नेगी, संदीप चमोली आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: जेपी नड्डा की कसौटी पर प्रदेश सरकार का कार्यकाल, आ रहे उत्‍तराखंड दौरे पर

Posted By: Sunil Negi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप